ऊना ! सेना भर्ती के प्रबंधों को लेकर उपायुक्त ने सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की !

0
1914
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! इंदिरा स्टेडियम ऊना में 17 मार्च से 3 अप्रैल तक चलने वाली सेना भर्ती के प्रबंधों को लेकर आज डीसी राघव शर्मा ने विभिन्न विभागों सहित सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त राघव शर्मा ने भर्ती के दौरान इंदिरा स्टेडियम के आप-पास व सड़क पर यातायात व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। इसके अलावा उन्होंने अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि सेना भर्ती के समय अभ्यार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने सैन्य अधिकारियों की मांग के अनुसार विभागों की ओर से हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि स्टेडियम में सेना भर्ती के समय सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएंगे तथा बिजली व पानी की आपूर्ति को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भर्ती स्थल पर कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न सुरक्षा उपायों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के भर्ती निदेशक कर्नल संजीव कुमार ने बताया कि भर्ती रैली के दौरान सैनिक सामान्य ड्यूटी, लिपिक व स्टोर कीपर वर्ग में हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के अभ्यर्थियों की सक्रीनिंग 17 से 24 मार्च तक होगी जबकि धर्म गुरू (आरटी जेसीओ) और फार्मासिस्ट वर्ग के लिए समस्त हिमाचल प्रदेश सहित यूटी चंड़ीगढ और हरियाणा के गुडगाव, मेवात, पलवल और फरीदाबाद के जिलों को छोडकर अन्य जिलों के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग होगी। उन्होंने बताया कि 26 से 27 मार्च तक चिकित्सीय जांच, 29 मार्च से 3 अप्रैल तक शिमला, सिरमौर, सोलन व किन्नोर के अभ्यर्थियों की सैनिक लिपिक, सामान्य डियूटी व स्टोरकीपर के लिए भर्ती होगी।

उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में लगभग 34 हजार अभ्यर्थी भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय से मैट्रिक पास अभ्यर्थी अपना मैट्रिक/प्लस टू का सर्टिफिकेट संबंधित जिला के शिक्षा उपनिदेशक से सत्यापित करवाकर लाएं ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने सेना भतीं में भाग लेने के लिए आने वाले युवाओं से आह्वान किया है कि वे भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति से पैसों के लेन-देन के बहकावे में न आएं। उन्होंने बताया कि इस सेना भर्ती में नियमों के अनुरूप व पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाएगा।इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, सहायक आयुक्त डॉ. रेखा कुमारी, एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल, आरटीओ रमेश चंद कटोच, उच्च उपनिदेशक पीसी राणा, जिला सैनिक कल्याण मेजर रघबीर सिंह, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा, तहसीलदार विजय राय सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ में मेक शिफ्ट अस्पताल का निर्माण पूरा, कल होगा कोविड मरीजों को समर्पित !
अगला लेखचम्बा ! नवजात शिशु का शव मिलने से पूरे इलाके में फैली सनसनी।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]