बिलासपुर ! सूबेदार स्व0 संजीव कुमार के घर पहुंचकर खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने शहीद को श्रद्धांजलि दी !

0
2487
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर  ! मातृ भूमि की रक्षा करते-करते अपने प्राणों की आहूति देने वाले बिलासपुर जिला के देहरा गांव के रणबांकुरे सूबेदार स्व0 संजीव कुमार को मरणोंपरांत कीर्ति चक्र मिलने की घोषणा के बाद शनिवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री एवं विधायक घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र राजेंद्र गर्ग ने शनिवार को उनके घर देहरा में पहुंचकर शहीद के माता कमला देवी व पिता ज्ञान चंद को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होने शहीद संजीव कुमार को श्रद्धांजलि देकर नमन किया तथा उनके माता -पिता को सांत्वना देते हुए सरकार की ओर से हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि कीर्ति चक्र पुरस्कार महामहिम राष्ट्रपति द्वारा सौंपा जाएगा । उन्होंने कहा कि शहीद के परिजनों को इसकी सूचना डाक विभाग के माध्यम से मिल गई है। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटवाड़ का नाम शहीद संजीव कुमार के नाम रखने की मांग मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी के समक्ष रखी गई है। उन्होंने शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि स्व0 संजीव ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है जिसका राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा। घुमारवीं क्षेत्र के लाल को कीर्ति चक्र मिलना सभी के लिए गर्व की बात है। मातृ भूमि की रक्षा के लिए शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि संजीव कुमार को गणतंत्र दिवस पर कीर्ति चक्र सम्मान देने की घोषणा की गई है। जिसकी सूचना परिजनों को मिल गई है।

उन्होंने बताया कि संजीव कुमार गत अप्रैल माह में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए कुपवाड़ा के केरन में शहीद हुए थे। इस दौरान अन्य पांच सेना के जवान भी शहीद हुए थे। वहीं, सूबेदार संजीव कुमार को कीर्ति चक्र सम्मान दिया गया है। सूबेदार स्व0 संजीव कुमार फोर पैरा स्पेशल फोर्स (एसएफ) कुपवाड़ा में तैनात थे। इस दौरान सेना को आतंकवादियों के होने के बारे में सूचना मिली थी। जिसके चलते सूबेदार संजीव कुमार अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिशन पर गए। लेकिन इस दौरान आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सूबेदार संजीव कुमार शहीद हो गए। जिसके चलते अब शहीद संजीव कुमार को अदम्य साहस के चलते सेना की ओर से सम्मान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर यह घोषणा हुई है।

इस मौके पर स्थानीय पंचायत प्रधान राजेंद्र सिंह, गतवाड़ पंचायत के प्रधान नवल किशोर, यशवंत सिंह, कुलवंत सिंह, रतन चंद धीमान, सूबेदार निक्का राम व शेर सिंह ठाकुर सहित अन्य उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! मोहल्ला लोअर जुलाहकड़ी में किया गया स्वर्णिम वाटिका का शुभारंभ !
अगला लेखबिलासपुर । 7 फरवरी को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी !