नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट ने मनाया 49वां स्थापना दिवस !

- सकारात्मक समाचारों को अधिक प्राथमिकता दें पत्रकार : अशोक शर्मा

0
1716
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बददी ! नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट का 49वां स्थापना दिवस औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के झाड़माजरी में स्थित बीबीएनआइए के सभागार कक्ष में मनाया गया जिसमें मुख्यातिथि के रूप में गौ संवर्धन आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक शर्मा ने शिरकत की जबकि लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल व हिमाचल ड्रग मैनूफैक्रिंचिंग एसोशिएसन के चेयरमैन सतीश सिंगला उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन दो सूत्रों में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि अशोक शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता का कार्य जोखिम भरा है तथा पत्रकार देश के चौथे स्तंभ हैं। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को सकारात्मक समाचारों पर विशेष ध्यान होगा ताकि देश के विकास की गति को बढ़ाया जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस मौके पर एनयूजे हिमाचल इकाई के प्रदेशाध्यक्ष रणेश राणा ने कहा कि एनयूजे की स्थापना 23 जनवरी 1972 में की गई थी तथा हिमाचल इकाई को मार्च 2020 को मान्यता मिली थी। उन्होंने कहा कि जब हिमाचल इकाई की स्थापना की गई थी उस समय केवल 35 सदस्य ही थे लेकिन वर्तमान में इनकी संख्या 400 से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि संगठन एक व्यक्ति से नहीं चलता है बल्कि इसमें सभी सदस्यों का योगदान होता है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का दायरा बढ़ता जा रहा है इसलिए एनयूजे के बैनर तले नेशनल सोशल मीडिया आर्गोनाइजेशन बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वही व्यक्ति कामयाब है जिसने समय के साथ स्वयं को बदल लिया। ऐसे में हमें भी समय के साथ चलना चाहिए। इसके अलावा जोगिंद्र देव आर्य को बीडीसी पद पर विजेता रहने व रोहित ठाकुर को उपप्रधान के पद विजेता रहने पर सम्मानित किया गया।

इन्हें मिला राज्यस्तरीय हिमाचल गौरव अवार्ड :-
इस मौके पर विभिन्न श्रेणियों उत्कृष्ट एवं विकासात्मक व खोजी पत्रकारिता के लिए पत्रकारों को राज्यस्तरीय हिमाचल गौरव अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। हिमाचल गौरव अवार्ड में विभिन्न श्रेणियों वरिष्ठ पत्रकार, महिला पत्रकार, ग्रामीण पत्रकार, युवा पत्रकार, डिजीटल के पत्रकार दिए गए। इसमें वरिष्ठ पत्रकार का सम्मान अमित सूद कुमारसैन व आरडी पराशर सिरमौर को दिया गया। युवा पत्रकार के रूप में कपिल गुप्ता सोलन व मनीष पाल नालागढ़ को दिया गया। महिला पत्रकार के रूप में भावना ओबराय सिरमौर तथा प्रीति मुकुल शिमला को सम्मान दिया गया। क्राइम रिपोर्टर के लिए सुभाष कुमार चंबा, पंकज राक्टा शिमला, संतोष चौहान नालागढ़ को दिया गया, डिजिटल मीडिया के लिए जगमोहन रामपुर बुशैहर, राजकुमार सूद राजगढ़, रमेश शर्मा हमीरपुर को सम्मानित किया गया। ग्रामीण एवं विकासात्मक पत्रकारिता के लिए तरूण गुप्ता रामशहर, नितिन भारद्वाज राजगढ़, नवीन सूद कुमारहट्टी को सम्मानित किया गया। इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए मुकेश गौतम श्रीनयनादेवी तथा पंकज कतना ऊना को सम्मानित किया गया। अंग्रेजी मीडिया में वरिष्ठ पत्रकार का अवार्ड दिनेश अग्रवाल शिमला को दिया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी । हरिओम योगा सोसाइटी ने मनाया पराक्रम दिवस !
अगला लेख!! राशिफल 24 जनवरी 2021 रविवार !!