चम्बा ! यातायात नियमों का सदैव करें पालन -क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी।

0
916
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत परिवहन विभाग चम्बा द्वारा शनिवार को चम्बा- पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ओंकार सिंह ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि बिना लाइसेंस के गाड़ी न चलाएं और न ही किसी भी व्यक्ति को चलाने दें। बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट व कार चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करें। ओवरस्पीड वाहन कभी न चलाएं। नशे में किसी को वाहन न चलाने दें। नशे में वाहन चलाने से दुर्घटना का अंदेशा काफी अधिक रहता है।उन्होंने यह भी कहा कि यातायात के नियमों का पालन करके लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाई जा सकती है। सभी को मिलकर सड़क सुरक्षा के प्रति सजग होना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीं, तड़ोली गांव में आयोजित ड्राइविंग टेस्ट के दौरान मोटर वाहन निरीक्षक ईं अनुराग धीमान ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन चालान से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए अवश्य करें।  सर्दियों के मौसम में ड्राइविंग को लेकर उन्होंने कहा कि हर वर्ष धुंध के कारण होने वाले सड़क हादसों में कई लोग काल का ग्रास बन जाते हैं। धुंध व फिसलन के इस सीजन में ड्राइविंग के दौरान कई सावधानियां बरतने की आवश्यकता है अन्यथा छोटी सी लापरवाही भयंकर हादसे का कारण बन सकती है।

इसलिए जहां तक संभव हो तो देर रात और अल सुबह सफर करने से परहेज ही करें। यदि आवश्यक कार्य से सफर करना भी पड़े तो उन स्थानों पर जहां कोहरा जमा हो, सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं। उन्होंने कहा कि हर समय लो बीम हेडलाइट्स इस्तेमाल करें, ऐसा करने से दृश्यता साफ होगी। इस दौरान लोगों में पेम्फलेट्स भी वितरित किए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला परिषद के सभी नवनिर्वाचित वार्ड सदस्यों के निर्वाचन की उपायुक्त ने की आधिकारिक घोषणा।
अगला लेखचम्बा ! भरमौर की चोटियों में ताजा हिमपात व भरमौर में भी लगातार बर्फवारी जारी !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]