शिमला ! सूबे में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) को जल्द ही 400 चालक मिलेंगे !

0
1809
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! सूबे में हिमाचल पथ परिवहन निगम(एचआरटीसी) को जल्द ही 400 चालक मिलेंगे। चालकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शिमला की मंडलीय कार्यशाला तारादेवी में प्रतिभागियों के ड्राइविंग टेस्ट लिए जा रहे हैं। पारदर्शिता बनाए रखने के लिए 8 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है। रोजाना 100 से अधिक प्रतिभागी यहां ड्राइविंग टेस्ट दे रहे हैं। एचआरटीसी के महाप्रबंधक नवीन कप्लस की अगुवाई में ड्राइविंग टेस्ट के लिए कमेटी गठित की गई है। कमेटी में उप मंडलीय प्रबंधक पवन शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक तारादेवी विनोद शर्मा सहित निगम के चार डिवीजनों से एक-एक ड्राइविंग इंस्ट्रक्टर शामिल हैं।400 चालकों के पदों के लिए एचआरटीसी के पास करीब नौ हजार आवेदन आए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसमें न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं कक्षा है। निगम में चालक की भर्ती अनुबंध आधार पर हो रही है। ये चालक तीन साल तक अनुबंध पर रहेंगे। इसके बाद नियमित होंगे। एचआरटीसी के महाप्रबंधक नवीन कपल्स ने बताया कि ड्राइविंग टेस्ट में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। 8 सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में ड्राइविंग टेस्ट लिए जा रहे हैं। आगामी 31 जनवरी तक चालकों के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे।

200 मीटर के ट्रैक में लिया जा रहा ड्राइविंग टेस्ट

मंडलीय कार्यशाला तारादेवी में 200 मीटर के ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्ट लिया जा रहा है। इस ट्रैक की खासियत यह है कि इसमें उतराई, चढ़ाई और मोड़ तीनों हैं। ट्रैक पर सड़क के दोनों ओर सफेद पट्टी बनाई गई है। पहले बस को उतराई में मोड़ से नीचे उतारना होता है। फिर बैक करते हुए मोड काटकर बस को चढ़ाई में चढ़ाना होता है। आखिर में कार्यशाला के भीतर बने सर्विस डग पर बैक करते हुए बस चढ़ानी होती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! सूबे में तीसरे चरण में आज 1137 पंचायतों में मतदान शुरू !
अगला लेखचम्बा ! जिले में शुरू हुआ पंचायती राज चुनाव का तीसरा व अंतिम चरण !