चम्बा ! स्वर्ण जयंती पूर्ण राज्यत्व दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय और उप मंडलीय मुख्यालयों पर भी आयोजित होंगे समारोह- उपायुक्त !

0
248
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! समूचे प्रदेश भर में 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस को स्वर्ण जयंती समारोह के तौर पर मनाया जा रहा है। समारोह की रूपरेखा और प्रबंधों की समीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ली गई बैठक में भाग लेने के बाद उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि चंबा जिला में भी निर्देशानुसार जिला मुख्यालय के अलावा उप मंडलीय मुख्यालयों पर पूर्व राज्यत्व दिवस के समारोह आयोजित किए जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इन समारोहों की अध्यक्षता संबंधित एसडीएम करेंगे जबकि क्षेत्र के किसी भी प्रबुद्ध व्यक्तित्व को समारोह का मुख्य अतिथि बनाया जाएगा। समारोह में नवनिर्वाचित पंचायती राज और शहरी निकायों के प्रतिनिधियों के अलावा विभागीय अधिकारी, गैर सरकारी संगठन, महिला मंडल और युवक मंडल के पदाधिकारी व अन्य स्थानीय गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि चूंकि 11 बजे से शिमला में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह का लाइव प्रसारण शुरू होगा, ऐसे में जिला मुख्यालय और उपमंडल स्तर पर होने वाले समारोह 10 बजे से आरंभ हो कर 11 बजे से पहले संपन्न हो जाएंगे ताकि समारोह स्थल पर उपस्थित लोग 11 बजे से राज्य स्तरीय समारोह का लाइव प्रसारण देख सकें।

उपायुक्त ने बताया कि जिला मुख्यालय के अलावा उप मंडलीय मुख्यालयों पर बड़ी एलइडी स्क्रीनों के माध्यम से लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान चंबा जिला में भी कई तरह की गतिविधियां और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिनका थीम स्वर्ण जयंती रहेगा। उन्होंने कहा कि इन सभी आयोजनों में आम जन की भागीदारी और जुड़ाव पर प्राथमिकता रहेगी।

इसके अलावा विशेष तौर से नई पीढ़ी को हिमाचल प्रदेश के इतिहास और विकास की यात्रा से भी रूबरू करवाया जाएगा। हिमाचल प्रदेश के स्वर्ण जयंती वर्ष को दर्शाने वाले आकर्षक बड़े आकार के गुब्बारे जिला मुख्यालय के अलावा डलहौजी और खजियार में स्थापित किए जाएंगे। उपायुक्त ने बताया कि जिला के सभी एसडीएम को समारोह के आयोजन को व्यवस्थित और गरिमा पूर्ण बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में उपायुक्त के अलावा अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल, सहायक आयुक्त रामप्रसाद, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मुख्यमंत्री ने उपायुक्तों को जिला व उप-मंडल स्तर पर पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह मनाने के निर्देश दिए !
अगला लेखमुख्य सचिव ने किया नौणी विवि का दौरा !