शिमला । पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न ।

0
2142
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । प्रदेश की 1228 ग्राम पंचायतों में आज पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण के निर्वाचन शांतिपूर्ण संपन्न हुए। राज्य मुख्यालय में सांय 7 बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग 77.50 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। इस निर्वाचन में 123 कोविड-19 रोगियों व पृथकवास मतदाताओं ने पूर्ण मानक संचालन प्रक्रिया का अनुपालन कर मतदान किया। सर्वाधिक मतदान ग्राम पंचायत रिहाड़ा विकास खण्ड नग्गर जिला कुल्लू में 94 प्रतिशत रहा। प्रधान, उप-प्रधान व सदस्यों के मतों की गणना के परिणाम देर सांय तक आ जाएंगे। जिला परिषद् व पंचायत समिति के मतों की गणना 22 जनवरी को खण्ड मुख्यालय पर की जाएगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वतंत्र भारत केे प्रथम मतदाता 103 वर्षीय श्याम शरण नेगी ने भी जिला किन्नौर के कल्पा के मतदान केंद्र में मतदान किया।
इस चुनाव में आयोग द्वारा पहली बार चुनाव संबंधी सभी प्रक्रियाओं तथा परिणामों को आम जनता के लिए वैब पोर्टल sechimachal.nic.in पर भी अपलोड़ किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के सभी पंचायती राज संस्थाओं के मतदाताओं तथा समस्त अधिकारियांे, कर्मचारियों, कानून व व्यवस्था से सम्बन्धित अधिकारियों व समस्त प्रत्याशियों का प्रदेश में शान्तिप्रिय व सुचारू निर्वाचन कराने के लिए आभार व्यक्त किया है।

पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन के दूसरे चरण में 19 जनवरी को 1208 ग्राम पंचायतों तथा तृतीय चरण में 21 जनवरी, 2021 को 1137 पंचायतों में मतदान होगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा में कोरोना से 51 वीं मौत, अभी थमा नही कोरोना से मौतों का सिलसिला।
अगला लेखकिन्नौर । स्वतंत्र भारत के प्रथम मतदाता 103 वर्षीय श्याम शरण नेगी ने आज मतदान किया ।