सोलन । वित्त पैमाना निर्धारित करने के लिए जिला स्तरीय तकनीकी समिति की बैठक आयोजित !

0
1686
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! उपायुक्त सोलन के.सी. चमन की अध्यक्षता में आज यहां वित्त वर्ष 2021-22 के लिए वित्त पैमाना निर्धारित करने के लिए जिला स्तरीय तकनीकी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक जोगेन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक सोलन द्वारा आयोजित करवाई गई।
बैठक में सोलन जिला के लिए विभिन्न विभागों द्वारा सुझाए गए वित्त पैमाने पर विस्तृत चर्चा की गई। समिति ने व्यापक विचार-विमर्श के उपरान्त सोलन जिला के लिए अनुमोदित वित्त पैमाने को राज्य स्तरीय तकनीकी समिति को भेजने की संस्तुति की। इस वित्त पैमाने का अन्तिम निर्धारण राज्य स्तर पर गठित तकनीकी समिति द्वारा किया जाएगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

केसी, चमन ने इस अवसर पर कहा कि कृषि ऋण वित्त पैमाने पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर प्रत्येक फसल के लिए वित्त पैमाना निर्धारित किया जाता है। यह प्रत्येक फसल तथा कृषक की ऋण पात्रता निर्धारित करता है। वित्त पैमाने के आधार पर ही किसान क्रेडिट कार्ड की सीमा का निर्णय लिया जाता है। उन्होंने कहा कि वित्त पैमाना वह वित्त है जो कृषि क्षेत्र पर प्रति इकाई फसल के लिए आवश्यक होता है।

जोगेन्द्रा केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबन्ध निदेशक सुरेश सिंघा ने वित्त पैमाना निर्धारण के विषय में विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर मत्स्य पालन के सहायक निदेशक तपेश चैहान, जिला कृषि अधिकारी डाॅ. सीमा कंसल, बागवानी विकास अधिकारी निधि रावत, जिला के अग्रणी बैंक के प्रबन्धक केके जसवाल, विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि, गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि एंव जिला के अग्रणी किसान उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! मतदाता नामावली की सूची प्रकाशित !
अगला लेखचम्बा ! तीन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, छह ने दी कोरोना को मात !