शिमला। सूबे में 1 फरवरी से स्कूल खोलने का फैसला – हिमाचल कैबिनेट ।।

0
4374
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हो रही है। कैबिनेट बैठक में समर वेकेशन वाले स्कूल खोलने को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। इन स्कूलों में एक फरवरी से नियमित रूप से क्लासें लगेंगी। पहले चरण में अभी 5वीं और 8वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे। बाकी क्लासों को लेकर बाद में निर्णय लिया जाएगा। वहीं, कॉलेज भी 8 फरवरी से खुलेंगे। यानी अभी कॉलेज में छुट्टियां हैं। छुट्टियों के बाद 8 फरवरी से कॉलेज में नियमित कक्षाएं लगेंगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके साथ ही शीतकालीन छुट्टियों वाले स्कूल 15 फरवरी से खुलेंगे। आईटीआई (ITI) भी पहली फरवरी से खुल जाएंगी। गौरतलब है कि कोरोना के चलते पिछले साल मार्च माह से स्कूल बंद हैं। हालांकि बीच में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे। लेकिन, कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के चलते स्कूल दोबारा बंद करने पड़े थे। वहीं, सरकार ने शीतकालीन स्कूलों में 12 फरवरी तक छुट्टियां की थीं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते सरकार ने समर स्कूलों को भी 12 फरवरी तक बंद करने का निर्णय लिया था।

जैसे की अब हिमाचल में कोरोना का प्रकोप कम हुआ तो सरकार ने 5वीं, 8वीं से 12वीं तक स्कूल 1 फरवरी से खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि, कारोनो नियमों का पालन करना होगा।

शिमला । हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचुराह ! देहग्रां पंचायत के मतदान केंद्र के स्थान में परिवर्तन ।
अगला लेखशिमला । हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय ।