शिमला ! कुल्लू पुलिस ने एक ही दिन में करोड़ों रुपये के ड्रग्स की बरामदगी की !

2
2826
पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू !
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! प्रदेश के पुलिस इतिहास में आज कुल्लू पुलिस ने एक नया अध्याय लिख दिया है। कुल्लू पुलिस ने एक ही दिन में करोड़ों रुपये के ड्रग्स की बरामदगी की है। कुल्लू पुलिस की नशे को जड़ से खत्म करने और बड़े बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति जब्त करके उनके नेटवर्क को खत्म करने के मिशन को आगे बढ़ाते हुए कुल्लू पुलिस की एसआईयू और बंजार थाना की एक 27 सदस्यीय संयुक्त टीम ने बंजार के घरटगाड़ व सजाहु क्षेत्र के बड़े माफियाओं पर दबिश दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यह दबिश इंटेलिजेंस कलेक्शन व फील्ड इनपुट के आधार की गई जिसमें पता चला कि आज रात घरटगाड के बड़े आरोपी चरस की एक बड़ी खेप सप्लाई करने वाले हैं। इस पर पुलिस टीम ने 4 डिग्री से कम तापमान में 8 घंटे जंगल में घात लगाकर चरस के सप्लायर और चरस के डिलीवरी लेने वाले को भी पकड़ा, जिनसे करीब 111 किलो ग्राम चरस बरामद की गई है। यह हिमाचल प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा सीजर है जो एनडीपीएस एक्ट की शुरुआत से लेकर पिछले 35 वर्षों में नहीं हुआ है। इस चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 35 लाख रूपए से ज्यादा है।

इसके पश्चात पुलिस की इस टुकड़ी ने रात के अंधेरे में जंगलों में 2 घंटे ट्रैकिंग करके सजाहू गांव में दो संदिग्धों के घर में रेड की, जिसमे एक केस में 11.588 किलो चरस बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से दो गैर लाइसेंसी कारतूसी बन्दूकें भी जब्त की गईं और इसके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 के साथ साथ आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत भी कारवाई की गई है। वहीं दूसरे केस में 295 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है। बरामद किए गए कुल मादक पदार्थों की व्यापारिक कीमत करीब 4 करोड़ रूपए है। यह ऑपरेशन करीब 20 घंटे तक चला।

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि उक्त सभी आरोपी काफी लंबे अरसे से नशे की गतिवधियों में संलिप्त थे और कुल्लू पुलिस के रडार पर थे। इसके अलावा थाना आनी की टीम ने भी रात 1 बजे एक व्यक्ति हरि चंद पुत्र खेम दगेड आनी कुल्लू उम्र 55 को इंटरसेप्ट किया और चेकिंग करने पर उससे 4.505 किलो चरस बरामद कर, गिरफ्तार किया।

इस तरह पिछले 24 घंटों में कुल्लू पुलिस ने 127 किलो चरस बरामद की है। कुल्लू पुलिस ने पिछले डेढ़ साल में 412 किलो से ज्यादा चरस बरामद की है और 13 केसों में 19 आरोपियों की 3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की। 68 एनडीपीएस के केस कमर्शियल क्वांटिटी के दर्ज किये गए हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

2 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसोलन ! कोविड-19 टीकाकरण का प्रथम चरण 16 जनवरी से- के.सी. चमन !
अगला लेखशिमला ! राज्यपाल राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे !