ऊना ! बाबा बड़भाग सिंह होली मेला की तैयारियों का जायजा लिया – राघव शर्मा !

0
1908
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! मार्च माह के दौरान मैड़ी में आयोजित होने वाले डेरा बाबा बड़भाग सिंह होली मेला- 2021 की तैयारियों के संबंध में आज उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ एसपी अर्जित सेन ठाकुर, एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एएसपी विनोद कुमार धीमान, बीडीओ अंब अभिषेक मित्तल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिलाधीश राघव शर्मा ने मेले के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने श्रद्धालुओं के मास्क पहनने, उचित दूरी के नियम की अनुपालना तथा उन्हें सैनिटाइज करने की व्यवस्था के संबंध में बाबा बड़भाग सिंह गुरुद्वारा प्रबंधकों के साथ बैठक की। उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधकों से कोविड दिशा-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने में जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने की अपील की।

इसके उपरांत डीसी राघव शर्मा ने मेले के दौरान ट्रैफिक व श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने बाबा बड़भाग सिंह गुरुद्वारा, मंजी साहिब गुरुद्वारा, कुजा सर गुरुद्वारा, अजीत दरबार व चरण गंगा में श्रद्धालुओं को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का निरीक्षण किया। राघव शर्मा ने पार्किंग के लिए चिन्हित स्थानों, श्रद्धालुओं के आने-जाने व साफ-सफाई के लिए की जाने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रद्धालुओं की सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मियों की तैनाती के बारे में भी एसपी अर्जित सेन ठाकुर के साथ विस्तार से चर्चा की। डीसी व एसपी ने मेले में तैनात किए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के रहने-खाने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीसी ने कहा कि होली मेला में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा।

उपायुक्त राघव शर्मा व एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने दोसड़का बैरियर के साथ ज्वार से भारी वाहनों की एंट्री तथा पार्किंग का संयुक्त निरीक्षण भी किया। उन्होंने बीडीओ अंब अभिषेक मित्तल को मेले में आने वाले छोटे वाहनों की पार्किंग के लिए एक अतिरिक्त जगह तलाशने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्यपाल राज्य स्तरीय गणतन्त्र दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे !
अगला लेखचम्बा ! चम्बा जिला में ऐसे मनाई जाती है लोहड़ी।