चम्बा ! सर्दी के मौसम के दृष्टिगत जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी !

0
158
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! सर्दी के मौसम के दौरान केरोसिन, अन्य हीटर व अंगीठी समेत बिजली के अन्य उपकरणों के सुरक्षित उपयोग को लेकर जिला प्रशासन द्वारा आज एक एडवाइजरी जारी की है। उपायुक्त डीसी राणा की ओर से जारी इस एडवाइजरी में लोगों से पूरी एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे केरोसिन हीटर और अंगीठी से निकलने वाले धुएं के निकास के लिए पर्याप्त स्थान अवश्य सुनिश्चित करें। इसके अलावा घर के भीतर अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ भी कदापि न रखें और छोटे बच्चों को हीटर से दूर रखें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि आग लगने की आशंका वाली संवेदनशील जगह पर आग को बुझाने के भी पर्याप्त प्रबंध रहने चाहिए। कपड़े सुखाने में रूम हीटर का प्रयोग कभी न करें। बिजली के अन्य उपकरणों को उपयोग में लाने से पहले यह भी सुनिश्चित करें कि उनके प्लग सही तरीके से काम कर रहे हों।

उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश में अक्सर यह देखने में आया है कि सर्दी के मौसम के दौरान लोगों द्वारा बरती जाने वाली असावधानी के चलते अक्सर दुर्घटनाएं हो जाती हैं और उनमें जान माल का भी नुकसान होता है। लोगों को इस तरह की घटनाओं की पुनरावृति ना होने के लिए अपने आपको सचेत और सावधान रखना चाहिए ताकि दुखद घटना से किसी भी परिवार को कभी भी प्रभावित ना होना पड़े।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/डलहौज़ी ! पर्यटन स्थल डलहौजी के नाम उठाई गई परिवर्तन की मांग !
अगला लेखचम्बा ! टीकाकरण के लिए 4 टीकाकरण केंद्र स्थापित !