चम्बा/सलूणी ! सलूणी उपमंडल में खोली गई अपना आशियाना नाम से सराय !

0
303
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला चम्बा के उपमंडल मुख्यालय सलूणी पर रात्रि ठहराव हेतु लोगों की सुविधा के लिए अब “अपना आशियाना” नाम से सराय खुल चुकी है। सलूणी उपमंडल में खल रही कमियों को दूर करने में लगी एसडीएम सलूणी किरन भड़ाना ने अपनी उपस्थिति में समाजसेवी एवं लेखक उत्तम सुरियावंशी से रिबन कटवाकर इसका शुभारंभ करवाया।सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलूणी के दो कमरों में अपना आशियाना नाम से लोगों को रात्रि ठहराव के लिए व्यवस्था कर दी गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बताते चलें कि भौगोलिक परिस्थितियों से विकट उपमंडल के विभिन्न क्षेत्रों से हर दिन सैंकड़ों लोग अपने कार्यों हेतु यहां आते हैं।और शाम पांच बजे के बाद कोई बस सुविधा न होने के चलते उन्हें परेशानियों से जूझना पड़ता है।क्योंकि यहां सरकारी विश्रामगृह व दो होमस्टे के अलावा ठहरने के लिए कोई सराय नही है। लेकिन अब एसडीएम किरन भड़ाना ने सराय की कमी को भी पूरा कर दिया है। जहां रात्रि ठहराव के मात्र पचास रुपये शुल्क अदा करने पड़ेंगे। और खाने के लिए बोर्ड पर दिए दूरभाष नम्बर से सम्पर्क कर मंगवाया जा सकेगा।

इस बारे एसडीएम किरन भड़ाना ने बताया कि उन्होंने पाया है कि यहां सलूणी में रात्रि ठहराव के लिए सरकारी विश्रामगृह व दो होमस्टे के अलावा कोई व्यवस्था नही है।और गरीब लोग जो बाहर से सलूणी अपने कार्य हेतु आते हैं या जिन्हें यहां रात पड़ जाती, वह सभी होमस्टे का खर्च वहन नही कर सकते।इसलिए उनकी सुख सुविधा हेतु स्कूल के दो कमरों में अपना आशियाना नाम से व्यवस्था की गई है।जो एक महिलाओं के लिए व एक पुरुषों के लिए होगा।लोगों को इसका खर्च एक रात्रि का केवल पचास रुपये ही देना होगा।जो साफसफाई पर खर्च होगा।उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने के बाद इसकी व्यवस्था कहीं और की जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 11 जनवरी 2020 सोमवार !!
अगला लेखचम्बा ! हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ जिला चम्बा ने की इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट जारी करने की मांग !