नाहन। जिले में तीन शहरी निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा।

0
1809
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

नाहन। जिले में तीन शहरी निकाय चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। नगर परिषद नाहन, पांवटा साहिब और नगर पंचायत राजगढ़ में कुल 33 वार्डों में 92 प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं ने मतदान दिया। दोपहर दो बजे तक नगर परिषद नाहन में 44 फीसदी, नगर परिषद पांवटा साहिब में 49 फीसदी और नगर पंचायत राजगढ़ में फीसदी 63 फीसदी मतदान हो चुका है। नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल भी हर पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान प्रक्रिया का जायजा ले रहे थे। मतदान को लेकर नए मतदाताओं में भी खासा उत्साह देखा गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नगर परिषद नाहन में सभी प्रत्याशियों द्वारा पोलिंग बूथ के बाहर प्रत्याशियों जानकारी देने के लिए स्टॉल लगाए गए। इसमें प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह और मतदान कैसे करना है, के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है। नाहन शहर में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नगर परिषद नाहन में 13 वार्डों के लिए 18 मतदान केंद्र, नगर परिषद पांवटा साहिब में 13 वार्डों के लिए 21 और नगर पंचायत राजगढ़ में 7 वार्डों के लिए 7 स्थापित किए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आरके परूथी ने शंतिपुर्ण मतदान की पुष्टि की है।

नाहन नगर परिषद के वार्ड नंबर दो के पोलिंग बुथ पर रविवार ईवीएम मशीन खराब हो गई। जिसके चलते एक घंटे तक मतदान बाधित हुआ। जिसके चलते राजकीय कन्या विद्यालय नाहन के मतदान केंद्र में लोगों की लाईनें लग गई। नई मशीन को रिपलेंस करने में करीब एक घंटे को समय लगा। उसके बाद मतदान सुचारू रूप से चला। नाहन के सहायक निर्वाचन अधिकारी रजनेश कुमार ने बताया कि ईवीएम में तकनीकि खराबी के कारण कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित हुआ, कुछ समय में ही मशीन बदलकर मतदान शुरू करवाया गया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला !  जिला शिमला में 5 नगर पंचायत व 3 नगर परिषद के चुनाव के लिए मतदान हुआ !
अगला लेखकांगड़ा ! पूर्व सीएम शांता कुमार कोरोना को मात देकर घर लौटे !