चम्बा ! पर्यटन स्थल खजियार और डलहौजी में शौचालय की समस्या ने किया पर्यटकों को काफी निराश !

0
1345
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कोरोना महामारी के बाद चम्बा जिला के पर्यटन स्थल खजियार और डलहौजी में पर्यटकों की अपार भीड़ देखने को मिली। बर्फबारी से यहां की वादियों और भी गुलजार हो गई है। हजारों सैलानी बाहर के राज्यों से यहां घूमने के लिए आए लेकिन यहां के प्रशासन द्वारा मूलभूत सुविधाएं सही ना होने की वजह से पर्यटक काफी निराश दिखे। जहां यहां की सड़कों की हालत इतनी खराब है वहीं यहां पर शौचालय की व्यवस्था ना होने से भी सैलानियों को काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अभी हाल ही में बर्फबारी के बाद एक बार फिर मौसम साफ हो चुका है। साफ मौसम के चलते यहां और भी ज्यादा पर्यटक घूमने के लिए आ सकते हैं। यहां पर गांधी चौक से लेकर सुभाष चौक तक रास्ते में कहीं भी कोई शौचालय की सुविधा नहीं है। जहां पर सार्वजनिक शौचालय बनाया गया है वह इतना गंदा है कि वहां पर एक बार अगर सैलानी चला जाता है तो वहां पसरी गंदगी देख उसका कई दिनों तक कुछ खाने को भी मन नहीं करता है। इन सुंदर वादियों से लोग अपने साथ यहां के प्राकृतिक सौंदर्य के नजरों के साथ साथ गंदे अनुभव भी लेकर अपने राज्यों को वापस जा रहे हैं।

यहां घूमने आए सैलानियों ने बताया कि डलहौजी बहुत ही सुंदर पर्यटन स्थल है और वह यहां पर नए साल मैं घूमने के लिए आए हुए हैं। लेकिन यहां शौचालय ना होने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि यहां करीब 1 किलोमीटर के दायरे में कहीं भी कोई शौचालय नहीं है जो शौचालय बना है वहां पर इतनी गंदगी है कि वहां पर सोच जाना तो दूर उसके पास से गुजरने पर भी लोगों को दिक्कत होती है।

उन्होंने बताया कि एक बार शौचालय में अगर कोई गलती से चला जाए तो उसे खाना खाने को भी मन नहीं करता है यहां इतनी गंदगी फैली हुई है। उन्होंने प्रशासन और सरकार से आग्रह किया है कि यह एक बहुत ही सुंदर पर्यटन स्थल है लेकिन जिस तरह से यहां मूलभूत सुविधाएं नहीं दी जा रही है उससे उन्हें काफी निराशा होती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 05 जनवरी 2021 मंगलवार !!
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! भरमौर व मैहला के लोगों को लगातार करना पड़ रहा है पावर कटों का सामना !