शिमला ! लेखक, इतिहासकार और पत्रकार राजा भसीन ने राज्यपाल से भेंट की !

0
2271
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! लेखक, इतिहासकार और पत्रकार राजा भसीन ने आज राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की और उन्हें अपनी लिखी हुई पुस्तकों का सेट भेंट किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यपाल ने राजा भसीन के कार्यों और राज्य की कला व संस्कृति के विकास और प्रसार के लिए दिए गए योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा लिखित पुस्तकें न केवल जानकारी का स्रोत बनेगी, बल्कि अनुसंधानकर्ताओं के लिए भी उपयोगी साबित होगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि राजा भसीन भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करते रहेंगे।

इस दौरान, राजा भसीन ने राज्यपाल को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने चैदह अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त अनेक प्रमाणित पुस्तकें प्रकाशित की हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पुस्तक ‘एक्सप्लोर हिमाचल आॅन रोडञ को 2015 में भारत के राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि लघु कहानियों का एक संग्रह ‘फ्लावरवुडज होटल एंड अदर स्टोरीजञ नामक शीर्षक से भी प्रकाशित किया है। इसके अतिरिक्त बड़ी संख्या में लेख, कहानियां और समीक्षा विभिन्न प्रकाशनों में प्रकाशित हुई है। उन्होंने बताया कि वह विभिन्न नामी पत्रिकाओं व समाचार पत्रों के लिए भी लिखते रहते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला मंडल आयुक्त ने मतदाता सूची की खामियां दूर करने के अधिकारियों को दिए निर्देश !
अगला लेखराज्य में कोरोना वैक्सीन से संबंधित पूर्ण की जा रही हैं सभी तैयारियां !