चम्बा ! चुराह विधानसभा क्षेत्र के कल्हेल में बनी हुई है पानी की समस्या !

0
2802
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है । बहुत से ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर पीने की पानी की समस्या बनी हुई है। चम्बा जिला के चुराह विधानसभा क्षेत्र के कल्हेल की बात करें तो यहां पर पिछले 3 महीने से पीने की पानी की समस्या बनी हुई है। कल्हेल मुख्य मार्ग पर दर्जनों दुकानें हैं यहां मुख्य मार्ग से रोजाना हजारों लोग अपने काम के लिए आते जाते हैं। कल्हेल में अधिकतर बसें विश्राम करने के लिए रूकती हैं लेकिन यहां पानी की कमी की वजह से यहां के स्थानीय दुकानदारों के साथ-साथ लोगों को भी समस्या का सामना करना पड़ता है। इस क्षेत्र में एकमात्र हैंडपंप पिछले दो-तीन महीने से खराब पड़ा हुआ है लेकिन विभाग इसकी तरफ जरा भी ध्यान नहीं दे रहा है । पहले इस हैंड पंप में काफी मशक्कत के बाद लोग पानी निकालते थे लेकिन अब इसमें तकनीकी खराबी की वजह से यह हैंडपंप सफेद हाथी की तरह बना हुआ है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कल्हेल बस अड्डे पर पानी की समस्या बनी हुई है। उन्होंने कहा यहां पर एकमात्र हैंडपंप है वह भी खराब पड़ा हुआ है । जिसके लिए उन्होंने कई बार जल शक्ति विभाग से आग्रह के लेकिन उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है । लोगों ने विभाग से आग्रह किया है कि जल्द से इस हैंडपंप को ठीक करवाया जाए ताकि लोगों की पेयजल की समस्या को कुछ हद तक दूर किया जा सके ।

वह जल शक्ति विभाग के अधिकारी ने बताया कि आप के माध्यम से उन्हें यह शिकायत मिली है और जल्द ही 2 या 3 दिन में इस हैंडपंप को ठीक कर लिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने लोगों से सशस्त्र सेना निधि में अंशदान करने का आग्रह किया !
अगला लेखसोलन ! नगर निगम सोलन के वार्डों के आरक्षण की अधिसूचना जारी !