चम्बा ! जिला चम्बा में किसानों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया गया।

0
297
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! वीरवार को किसानों के समर्थन में चम्बा शहर में प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर सीटू महासचिव सुदेश ठाकुर की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया। उन्होंने कहा कि आज ऐसा समय आ गया है जहां देश में किसान की हालत काफी दयनीय होती जा रही है। सरकार की किसान विरोधी नीतियों को ठहराया है, जिसकी वजह से किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने दावा किया था कि किसानों को दोगुना दाम फसलों का दिलवाया जाएगा, लेकिन यहां डेढ़ गुणा दाम भी किसानों को नसीब नहीं हो रहा है। किसानों को उनका समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है, जितना खर्च कर फसल उगा रहे हैं। ऐसे में उन्हें कम दामों में फसल को बेचना पड़ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके चलते किसानों का कर्ज इतना बढ़ गया है कि उन्हें आत्महत्या करनी पड़ रही है। उन्होंने चुनाव के दौरान सरकार ने कई वादे किए थे, लेकिन अब सरकार वादों से मुकर रही है। इसके अलावा सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को भी लागू नहीं कर रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहम कोरोना के संक्रमण में जीने को अभिशप्त हैं, कैसे पाएंगे मुक्ति ?
अगला लेखचम्बा ! कोटी पुल पर पुलिस ने 1 किलो 114 ग्राम चरस सहित एक व्यक्ति किया गिरफ्तार।

शिमला । 27 जनवरी को होगी ग्राम पंचायतों की पहली बैठक...

शिमला । ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां जानकारी दी कि प्रदेश की नवगठित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला...