चम्बा ! बीआरसीसी कार्यालय चंबा में किया गया बैठक का आयोजन !

0
212
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! बीआरसीसी कार्यालय चंबा में बुधवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक फौजा सिंह ने की। बैठक में हर घर पाठशाला कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

फौजा सिंह ने कहा कि हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत हर एक छात्र-छात्रा को ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से जोड़ें, ताकि इस कठिन दौर में कोई भी छात्र शिक्षा से वंचित न रहे। उन्होंने वाट्सएप क्विज के बारे में चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इस मामले में जिला काफी पीछे हैं। उन्होंने बीआरसीसी और बीईईओ को निर्देश देते हुए कहा कि इस पर वशेष ध्यान दें औ्र साप्ताहिक क्विज में अधिक से अधिक बच्चों को जोड़े।

उन्होंने कहा कि सीआरसीसी और स्कूलों के अध्यापकों में समन्वय स्थापित करें और अधिक से अधिक बच्चों कतक हर घर पाठशाला कार्यक्रम के अंतर्गत चल रही गतिविधियों को पहुंचाएं। लंबित कोर्ट केसों को प्राथमिकता दें। लंबित सिविल वर्क को तीव्रता से करें और सही मॉनिटरिंग करें।

किसी भी कार्य के प्रस्ताव को उचित माध्यम से ही भेजें। स्कूल ग्रांट के खर्च की मॉनिटरिंग करें। बच्चों को मिलने वाली राशि बच्चे के खाते में ही डालें। एमडीएम बजट डिमांड जल्द भेजें। पांच पौधे प्रति स्कूल लगाएं

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! वाल्मिकी सभा के उपाध्यक्ष की अगवाई में जिला मुख्यालय के लोगों को कोविड-19 के खतरे से करवाया गया अवगत !
अगला लेखचम्बा ! कार हादसे में गंभीर घायल हुए व्यक्ति ने दम तोड़ दिया !

शिमला । 27 जनवरी को होगी ग्राम पंचायतों की पहली बैठक...

शिमला । ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां जानकारी दी कि प्रदेश की नवगठित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला...