कुल्लू ! कोरोना नियमों की अनुपालना न करने पर शादी समारोह आयोजक पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया !

0
1170
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के शुरुआती दौर में स्थगित शादियां अब आयोजित हो रही हैं। नवंबर में बड़ी संख्या में शादियां हुई हैं और इस वजह से भीड़ जुट रही थी और कोरोना के मामले बढ़े हैं। मंगलवार को हिमाचल के कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप लगघाटी के दड़का में एक शादी समारोह में कोरोना नियमों की अनुपालना न करने पर आयोजक पर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। शादी में अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं पहने थे और साथ ही सामाजिक दूरी का ध्यान भी नहीं रखा जा रहा था। कुल्लू में पुलिस अब तक कई शादियों में दबिश दे चुकी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पुलिस के अनुसार, मंगलवार को पुलिस टीम लगघाटी की तरफ गश्त पर थी। इस दौरान दड़का में शादी समारोह चल रहा था। यहां पर पुलिस पहुंची तो पाया कि कोरोना नियमों का पालन नहीं हो रहा था। बाद में पुलिस ने आयोजक से जुर्माना पांच हजार रुपये वसूले हैं। बीते सोमवार को पुलिस थाना सैंज की टीम ने हुरचा, कछैणी, वकशाल और सैंज में हो रही शादियों में दबिश दी थी। शादी-विवाह के साथ अन्य उत्सवों के लिए अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है। एसडीएम बंजार ने कहा कि बंजार में कोरोना की रोकथाम के लिए उड़नदस्तों का गठन किया है। उड़नदस्ते बैठकों, विवाह समारोहों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, धार्मिक समारोहों, खेलों, राजनीतिक रैलियों और अन्य कार्यक्रमों में सामाजिक दूरी सहित कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी कर रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति मास्क नहीं लगाता तो उसका एक हजार रुपये चालान और आठ दिन की जेल हो सकती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखलाहौल ! कड़ाके की सर्दी में भी एच आर टी सी चला रही बसें ।
अगला लेखचम्बा ! शिक्षा संस्थानों के बन्द होने की बजह से छोटे बच्चे खेतो में काम कर के बटा रहे माँ बाप का हाथ !

शिमला । 27 जनवरी को होगी ग्राम पंचायतों की पहली बैठक...

शिमला । ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज यहां जानकारी दी कि प्रदेश की नवगठित ग्राम पंचायतों, पंचायत समितियों और जिला...