चम्बा ! हल्की सी बारिश से उखड़ी हाल ही में बनाई गई कुंदी हेलिपैड की सड़क !

0
2631
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! उपमंडल सलूणी के अंतर्गत बनाए गए हेलीपैड पर बनी सड़क जिसको की अभी विभाग ने 12 दिन पहले मुख्यमंत्री के आने पर बनाई थी ठीक 12 दिनों के बाद वह सड़क हलकी बारिश होने से उखड़ गई है। बताते चले कि लाखो रुपए की लागत से बनने वाली इस सड़क में बिछाई गई तारकोल उखड़ने के साथ नीचे बिछाई गई मिट्टी निकलना शुरू हो गई है। सोसल मीडिया पर वंही के स्थानीय लोगों द्वारा वायरेल की गई इस वीडियो ने विभाग के इस कार्य की पोल खोल के रख दी है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

डल्हौजी विधानसभा के अंतर्गत आने वाला यह उपमंडल सलूणी है और यहां पर प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर इसी महीने की 12 तारीख को कुंदी में निर्माधीन 1,57,12,800 रुपयों की लागत से बनने वाले हैलीपेड का उद्धघाटन किया था। पर ठीक 12 दिनों के बाद इस क्षेत्र में हुई हलकी बारिश ने लोक निर्माण विभाग की पोल खोलकर रख दी है। बताते चले कि हेलीपेड को जाने वाली सड़क जिसपर विभाग ने लाखो रूपये खर्च तो कर दिए पर हाल ही में हुई हल्की सी बारिश ने विभाग की इस कार्यशैली पर कई प्रश्न चिन्ह लगा के रख दिए है। सड़क पर बिछाई गई तारकोल के जगह जगह से उखड़ने पर वंहा के स्थानीय लोगों से रहा नहीं गया और उखड़ती जा रही तारकोल का खुद ही वीडियो बनाकर सोसिल मिडिया में वायरल कर दिया। आग की तरह फैली इस घटना की खबर जैसे ही विभाग को लगी विभाग के हाथ पांव फूल गए और सुबह ही विभाग के सभी आला अधिकारी उस जगह पर जा पहुंचे जंहा यह सड़क उखड़ी पड़ी हुई थी।

देखने में यह मामला भले ही गंभीर न लगे पर जिस जगह पर खुद मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से जिसका उद्धघाटन किया हो वंहा पर ऐसी घटना खुद मुख्यमंत्री पर स्वालिया निशान खड़ा कर देती है जिसमे मुख्यमंत्री ने भ्र्ष्टाचार पर ज़ीरो टोलेरेशन रखी हो। इस बारे सलूणी उपमंडल के अधिशाषी अभियंता क्या दलील दे रहे है आप खुद ही सुन लीजिये।

इन अधिकारी का कहना है कि इस कार्य को हमारे विभाग ने पुरे मापदंडो के हिसाब से ही किया है। उन्होंने अपने विभाग की नाकामियों को छिपाने का प्रयास करते हुए कहा कि अगर भविष्य में इसमें फिर भी कोई कमी आती है तो हम इसका सारा कार्य ठेकेदार से ही करवाएंगे यह हमारे वर्क आर्डर में भी प्रावधान है।

उन्होंने इस बात को तो माँन ही लिया कि सड़क में ही इस तरह की त्रुटि देखने को मिली है जबकि हैलीपेड का सारा पोर्शन ठीक है। हड़बड़ा चुके लोक निर्माण के अधिकारी इस काम को ठीक से करवाने के लिए कभी विभाग से तो कभी ठेकेदार से इस काम को दरुस्त करवाने की बात को कर रहे है। पर सोचने वाली बात तो यह है कि अगर इस सड़क का वीडियो वायरल नहीं होता तो क्या विभाग यंहा पर आकर इसकी जाँच करता।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 1 दिसंबर 2020 मंगलवार !!
अगला लेखचम्बा ! चम्बा के ऐतिहासिक चौगान को किया गया बंद !