चम्बा ! चम्बा के ऐतिहासिक चौगान को किया गया बंद !

0
2016
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा के ऐतिहासिक चौगान को जिला प्रशासन ने फिर से बंद कर दिया है। इसको लेकर जिला उपायुक्त डीसी राणा ने आदेश जारी कर दिए है। जारी किये गए आदेश में उपायुक्त चम्बा ने न केवल चम्बा के ऐतिहासिक चौगान को बंद कर दिया है बल्कि समूचे जिले में अब कोई भी दुकानदार रविवार के दिन अपनी दुकानों को नहीं खोल सकेगा। इसकी विस्तृत जानकारी देते हुए एसी टू डीसी राम प्रशाद ने बताया कि सर्दियों के मौसम को देखते हुए अब इसमें किसी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने अब और भी सख्ती बढ़ाना शुरू कर दिया है। इस बारे ऐसी टू डीसी राम प्रशाद ने बताया कि अब चम्बा के इस ऐतिहासिक चौगान में किसी भी तरह की कोई गतिविधि बिना मजिस्ट्रेट की अनुमति से नहीं हो पायेगी। उन्होंने बताया कि जिला उपायुक्त ने कोविड 19, के लिए कुछ जरुरी दिशा निर्देश भी जारी किए है कि जितने भी लोग चाहे वः यही के हो या बाहर के सभी लोग मास्क पहनने के साथ शोसिल डिस्टेंसिंग को मैंटेन रखे। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति बिना मास्क के पकड़ा जाता है तो उसक एक हज़ार रुपयों का चलान भी किया जायेगा। वंही जो व्यक्ति सड़क पर थूकता हुआ पाया जाता है वह भी एक दंडनीय अपराध घोषित किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि शादी समरोह में भी कोई इस तरह की भीड़ न हो इसके लिए आशा वर्कर उनके घरो में जाकर उनको समझाने का प्रयास करेंगी ताकि ज्यादा भीढ़ न बढ़ सके।

अन्य जानकारी देते हुए एसी टू डीसी राम प्रशाद ने बताया कि इसी तरह से उपायुक्त चम्बा ने एक और निर्देश जारी किया है कि चम्बा जिला में अब सारे बाज़ार रविवार के दिन पूरी तरह से बंद रहेंगे चाहे वह शहरी हो या फिर ग्रामीण सभी के सभी बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह सारे दिशा निर्देश उन्होंने कोविड 19 को देखते हुए जारी किए है। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर हम सभी को कोरोना से सुरक्षित रहना है तो दो गज की दुरी का ध्यान रखना ही होगा, हाथों को धोते रहे और मास्क पहने,और साथ ही दुरी को बनाये रखना होगा। तो ही हम इस महामारी पर से विजय हासिल कर सकते है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! हल्की सी बारिश से उखड़ी हाल ही में बनाई गई कुंदी हेलिपैड की सड़क !
अगला लेखहिमाचल ! आखिर क्यों नये कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलित हो रहे हैं किसान – देवेंद्र धर !