Khabar Himachal Se

शिमला ! अब खाने पीने वाले रेस्तरां, ढाबो से टेक अवे ही खाना लिया जा सकता है !

शिमला ! राजधानी शिमला में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है ! प्रशासन ने जहां पहले ही शहर के सभी बाज़ारों को बंद करने का निर्णय लिया है वहीं अब खाने पीने वाले रेस्तरां, ढाबो से भी टेक अवे करने का निर्णय लिया है ! एडीसी शिमला अपूर्व देवगन ने बताया कि शिमला में सरकार द्वारा लगाए गए नाईट कर्फ्यू के चलते हर रविवार को बाजार बंद करने का निर्णय लिया है ! अब प्रशासन ने इसमें थोड़ा और बदलाव करते हुए शहर के गली मोहल्ले में खाने पीने की सामग्री बेचने वालों पर सख्ती करने का निर्णय लिया गया है !

जिसके चलते रेस्तरां,ढाबो में किसी भी ग्राहक को बिठाने की अनुमति नहीं है साथ ही यह सभी खाने पीने की चीज़ें टेक अवे के माध्यम दे ग्राहक को बेच सकेंगे ! उन्होंने बताया कि रविवार को बाजार बंद करने का निर्णय पहले ही लिया गया था लेकिन अब इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है ! जिसके तहत शहर में आवश्यक वस्तुएं की दुकानें खुली रहेंगी लेकिन वहाँ पर बैठने की अनुमति नहीं होगी ! उन्होंने स्पष्ट किया कि बाजार में अन्य सभी दुकानें बंद रहेगी यदि कोई आदेशों की अवहेलना करता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी !

उन्होंने कहा कि सरकार ने नाइट कर्फ्यू में भी बदलाव किया है जिसके चलते अब रात्रि नौ बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा साथ ही किसी भी सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों के साथ राजनीतिक आयोजनों में 50 लोगों की ही अनुमति होगी !