चम्बा ! जिला के हस्तशिल्पियों के हुनर को निखारने की कवायद शुरू !

0
268
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के विभिन्न शिल्पकारों के हुनर को निखारने के मकसद से जिला प्रशासन द्वारा कवायद शुरू कर दी गई है। इसका मकसद जिले में शिल्पकारों की पहचान करने के बाद उनके लिए मास्टर ट्रेनर के जरिए प्रशिक्षण की व्यवस्था तैयार करना है। उपायुक्त एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण डीसी राणा ने बताया कि शिल्पकारों के प्रशिक्षण की व्यवस्था चंबयाल प्रोजेक्ट के तहत की जा रही है ताकि चंबा जिला में मौजूद विभिन्न तरह के हस्तशिल्प से जुड़े लोगों के हुनर को वर्तमान परिप्रेक्ष्य के मद्देनजर पहचान दी जा सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि चंबा जिला में विभिन्न तरह के पारम्परिक शिल्पों की समृद्ध विरासत रही है। शिल्पकारों की पहचान के लिए 30 नवंबर तक आवेदन जमा करवाए जा सकते हैं। यह आवेदन जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अलावा संबंधित विकास खंड कार्यालयों में भी दिए जा सकते हैं। आवेदक चाहे तो ई मेल [email protected] के माध्यम से भी अपना आवेदन भेज सकता है। आवेदनों की छंटनी के बाद आवेदक का साक्षात्कार भी होगा।

अधिक जानकारी के लिए टेलीफोन नंबर 01899-222516 पर भी संपर्क किया जा सकता है।उपायुक्त ने शिल्पकारों का आह्वान करते हुए कहा कि वे चंबयाल प्रोजेक्ट के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करके अपनी कला को निखारने का मौका हासिल करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला के होटलों में 50 फीसदी तक एडवांस बुकिंग रद्द !
अगला लेखचम्बा ! पूर्ण राज्यत्व दिवस की 50वीं जयन्ती के उपलक्ष्य पर प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर भीति चित्रों का कार्य होगा आरंभ – उपायुक्त !