राज्यपाल ने किया एस.बी.आई के राजभवन ए.टी.एम का उद्घाटन डिजीटल व बेहतर सेवाओें के लिए की बैंक की सराहना !

0
2562
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य महाप्रबंधक श्री अनुकूल भटनागर तथा उत्तर भारत के उच्च अधिकारियों ने आज राजभवन में राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। इस अवसर पर, राज्यपाल ने बैंक अधिकारियों से आम ग्राहकों के लिए विशेषकर कृषि एवं जनजातीय क्षेत्रों में दी जा रही बैंकिंग सुविधा पर विस्तृत चर्चा की। इससे पूर्व, राज्यपाल ने स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के राजभवन ए.टी.एम का उद्घाटन किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यपाल ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि एस.बी.आई द्वारा बैंकिंग क्षेत्र में पूर्ण रूप से तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है और इसके 90 प्रतिशत से अधिक ग्राहक आॅन-लाईन एप्प का उपयोग कर रहे हैं, जो कोविड-19 की इस महामारी के दौरान फायदेमंद है। उन्होंने कहा कि बैंक को विशेषकर महिलाओं, जनजातीय क्षेत्रों और अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के लिए अलग से लाभप्रद योजनाओं को लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्या पोर्टल जैसे अन्य छात्रवृति योजनाओं को और प्रभावी बनाये जाने की आवश्यकता है।

श्री दत्तात्रेय ने कहा कि प्रदेश मे बैंक की गरीब और कृषकों के लिए कवरेज को बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने बैंक शाखाओं को और स्तरोन्नत करने व गुणवत्ता बढ़ाए जाने पर बल दिया। राज्यपाल ने सूक्ष्म एवं लघु औद्योगिक इकाइयों को दिए जाने वाले सहयोग के बारे में भी जानकारी हासिल की। उन्होंने प्रदेश में बेहतर सेवाओं के लिए बैंक की सराहना की।

एस.बी.आई के मुख्य महाप्रबंधक श्री अनुकूल भटनागर ने इस अवसर पर राज्यपाल का ए.टी.एम उद्घाटन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एस.बी.आई ने राज्य में 600 से अधिक ए.टी.एम स्थापित किए हैं ताकि लोगों को धन निकासी की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि यूनो एप्प के माध्यम से भी ग्राहकों को सेवाएं दी जा रही हैं। बैंक डिजीटल इण्डिया को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में ‘डोर स्टेप बैंकिंग’ को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके अलावा, जन धन योजना, अटल पैंशन योजना को प्रभावी बनाया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश में रिकवरी दर सबसे अधिक है।

राज्यपाल के सचिव श्री राकेश कंवर, श्री विनोद कुमार मिश्रा, महाप्रबंधक, एसबीआई, श्री पवन कुमार, उप महाप्रबंधक, श्री सतिंदर कुमार, सहायक महाप्रबंधक, श्री धमेंद्र बारू, मुख्य प्रबंधक, एसबीआई सचिवालय शाखा तथा एस.बी.आई के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने मण्डी में 15 करोड़ के विकास कार्यक्रमों के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए !
अगला लेखचम्बा ! जिले के अधिक ऊंचाई वाले संवेदनशील क्षेत्रों में हिमस्खलन की चेतावनी।