सोलन जिला की क्षेत्रीय योजना तैयार करने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में बैठक आयोजित !

0
585
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! सोलन जिला की क्षेत्रीय योजना तैयार करने के लिए आज यहां उपायुक्त केसी चमन की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्रीय योजना तैयार करने के लिए परामर्शदाता मैसर्ज फीडबैक इन्फ्रा प्राईवेट लिमिटिड गुड़गांव के प्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित रहे। केसी चमन ने इस बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि तीव्र शहरीकरण एवं आर्थिक विकास के दृष्टिगत राज्य सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में योजनाबद्ध सत्त विकास के लिए क्षेत्रीय योजना तैयार करने का निर्णय लिया है। इसका उद्देश्य शहरांे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए समग्र योजना तैयार करना है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने कहा कि क्षेत्रीय योजना के तहत दीर्घ समय की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए कार्य योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय योजना के तहत यह सुनिश्चित बनाया जाएगा कि सोलन जिला में जनसंख्या में बढ़ोत्तरी, कृषि, बागवानी सहित अन्य क्षेत्रों की मांग को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय योजना के तहत शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की आवश्यकताआंे का ध्यान रखा जाएगा। यह सुनिश्चित बनाया जाएगा कि विकास सम्बन्धी आवश्यकताओं को समग्र रूप से पूर्ण किया जाए।

उन्होंने कहा कि योजना में मांग और आपूर्ति में संतुलन स्थापित किया जाएगा और यह प्रयास किया जाएगा कि जिला की विभिन्न आवश्यकताओं को स्थानीय एवं आसपास के दायरे से पूरा किया जाए। सोलन जिला शिमला के बाद प्रदेश का शहरी जनसंख्या वाला दूसरा सबसे बड़ा जिला है। उन्होंने कहा कि बढ़ते शहरीकरण के दबाव के दृष्टिगत ऐसी क्षेत्रीय योजना तैयार किया जाना आवश्यक है जो सभी क्षेत्रों की वृद्धि को समाहित कर सत्त विकास के लक्ष्य को पूर्ण कर सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखशिमला । सूचना व जनसंपर्क विभाग के राज्य नाट्य दल विभिन्न जगहों पर कोरोना से बचाव पर जागरूकता बता रहे है।
अगला लेखबद्दी में कंपनी ने फर्जी आइटीसी बिलों के आधार पर किया करोड़ों रूपए का गबन !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें