चम्बा ! सात करोड़ की स्कीम से किया गया है अंडर ग्राउंड और ओवर हेड तारों का परविजन !

0
1158
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा मुख्यालय और इसके आसपास कई मुहल्ले जोकि इतने तंग है कि दो पहिया वाहन तो क्या आदमी खुद से ठीक नहीं चल सकता है। ऐसे में हर एक मुहल्ले में विधुत विभाग की बड़ी लापरवाही देखी जा सकती है। बिजली विभाग के कर्मचारी द्वारा बिछाई गई बिजली की नंगी तारों को बिजली के खम्बों से सीधे लाकर कुछ ही दुरी पर लोगों की दीवारों से लगाया गया है जिसको कि एक बच्चा उछलकर पकड़ ले। विभाग द्वारा की गई इतनी बड़ी लापरवाही को लेकर वंहा के स्थानीय लोगों का कहना है कि दीवारों के साथ लगाई गई यह बिजली की तारे अपने आप ही नीचे गिर जाती है जिसको कि कई बार हम लोगों ने खुद उठाकर बांधा है। लोग मांग कर रहे है कि इन सभी बिजली की तारों को दरुस्त किया जाये ताकि कभी कोई अप्रिय दुर्घटना न घटित हो।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

एक अन्य व्यक्ति ने भी अपने इन मुहल्ले में बिजली विभाग द्वारा बिछाई गई तारों के बारे में बताया कि चम्बा में करीब चार पांच मुहल्ले ऐसे है जंहा पर जमीन के साथ लगती हुई बिजली की तारे जा रही है जिन पर बिजली की सप्लाई तो चली हुई है और साथ में वह तारे नंगी भी है,जिस कारण हर समय खतरा बना रहता है। इनका कहना है कि बिजली की तारे नंगी होने की वजह से कई बार सॉर्ट सर्किट से आग भी लग चुकी है और इन नंगी तारों के कारण काफी खतरा बना हुआ है। इन लोगों का कहना है कि इसको लेकर विभाग को कई बार कहा गया है पर कोई सुनता ही नहीं है। उनको जब इस बात का पता चला कि मुख्यालय में चल रही बिजली की तारो को जल्द ही अंडर ग्राउंड किया जा रहा है तो उन्होंने स्थानीय विधायक का धन्यवाद करते हुए कहा कि अगर यह सुविधा मिल जाएगी तो चम्बा के लोगों को इसका काफी लाभ मिलेगा।

कुछ एक मुहल्लों में बिजली की तारों के इतने बड़े जाले लगे पड़े हुए है कि पता ही नहीं चलता कि कौन सी तार किसके घर को जा रही है। इसको लेकर हमारी मीडिया की टीम ने बिजली विभाग के अधिसांसी अभियंता से बात की तो उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक की प्राथमिकता के आधार पर अंडर ग्राउंड के साथ ओवरहेड तारों को बिछाने की प्रपोजल तैयार करके दे। उन्होंने भी माना कि चम्बा के कुछ एक मुहल्ले काफी कंजेस्टेड हो चुके है और वंहा पर बिजली की तारे भी साथ साथ चल रही है। उन्होंने कहा कि पहले इन मुहल्लों में काफी स्पेस हुआ करता था पर आज लोगों ने काफी घर बना लिए है जिसके चलते यह तंगी देखि जा सकती है। उन्होंने कहा कि इसको लेकर हमारे विभाग ने एक सात करोड़ की स्कीम को बनाया है जिसमे अंडर ग्राउंड और ओवर हेड तारों का परविजन किया गया है और इसको हमने हाई कमान को भी भेज दिया है और जैसे ही इसकी मंजूरी मिल जाएगी इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! चुवाड़ी में विकास खंड कार्यालय में 7 कोरोना संक्रमित मामले आने पर कार्यालय सील ।
अगला लेखहिमाचल प्रदेश पर बढ़ते कर्ज पर चिंता – कुलदीप राठौर ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें