बिलासपुर । राजस्व अधिकारी एक वर्ष से अधिक अवधि के लम्बित पड़े मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं-रोहित जम्वाल ।

0
1455
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! उपायुक्त रोहित जम्वाल ने कहा कि राजस्व अधिकारियों को राजस्व कार्यों को प्राथमिकता देते हुए निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने से पूरा करना चाहिए ताकि लोगों को अपने राजस्व से सम्बन्धित मामलों में त्वरित न्याय मिल सके। उन्होंने कहा इससे जहां अधिकारियों की कार्यकुशलता बढे़गी, वहीं कार्यप्रणाली में भी पारदर्शिता आएगी। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निशानदेही, इंतकाल आदि मामलों को भी समयबद्ध निपटाने के निर्देश दिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त रोहित जम्वाल ने यह बात जिला के समस्त राजस्व अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। इस अवसर पर राजस्व मामलों को तेजी से निपटाने बारे विभिन्न उपायों पर भी विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने राजस्व मामलों में आने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए इनका कैसे सरलीकरण किया जाए इसके लिए राजस्व अधिकारियों से सुझाव देने को कहा। उन्होंने समस्त राजस्व अधिकरियों से कहा कि एक वर्ष से अधिक अवधि के लम्बित पड़े मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं तथा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प लाईन को भी नियमित रूप से चैक करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए निशानदेही करवाने हेतु राजस्व विभाग द्वारा पोर्टल तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि http://ehimbhoomi.nic.in पर आॅनलाईन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने एसडीएम तथा तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से लोकमित्र केन्द्रों का निरिक्षण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न प्रमाण पत्रों के निर्धारित रेट डीसी वेबसाईट पर भी डाल दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोकमित्र केन्द्रों में प्रमाण पत्रों के निर्धारित रेट से अधिक रेट लेने पर लोकमित्र संचालक के खिलाफ उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इस अवसर पर एसडीएम सदर रामेश्वर दास, घुमारवीं शशिपाल शर्मा, झंडुता विकास शर्मा, जिला राजस्व अधिकारी देवी राम के अतिरिक्त समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर । 21 से 28 नवम्बर तक विद्युत आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी – शमशेर ठाकुर !
अगला लेखचम्बा ! साल खड्ड में फंदे पर झुला व्यक्ति !