ऊना । एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया ।

0
1593
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना । राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत आज क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में समस्त खंड चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सा अधिकारियों, सहयोगी एनजीओ के सदस्यों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमण कुमार शर्मा ने की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रशिक्षण कार्यक्रम में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम, मानसिक स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम 2017, कोविड-19 के दौर में चलते मानसिक तनाव तथा मादक पदार्थों के सेवन से जुड़े रोगों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. रजीत कुमार ने कहा कि जिला में मानसिक रोगों से ग्रस्त लोगों की संख्या अधिक है, जिनमें मादक पदार्थों का सेवन करने वाले रोगी भी शामिल हैं।

उन्होंने उपस्थित चिकित्सक वर्ग को मादक पदार्थों का सेवन करने वाले व्यक्तियों में पाए जाने वाले लक्षणों तथा इनके उपचार के बारे में विस्तृत जानकारी दी। डॉ. रजीत कुमार ने मानसिक स्वास्थ्य देखभाल अधिनियम, 2017 के तहत मानसिक रोगियों के अधिकारों व उपचार के कानूनी पहलूओं के बारे में भी बताया।शिविर में जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. रिचा कालिया ने जिला में चल रहे मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की विभिन्न गतिविधियों के बारे में प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एनके आंगरा भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला । उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले राशन की गुणवता का खास ध्यान रखा जाए – राजेन्द्र गर्ग ।
अगला लेखशिमला । फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुर्नरीक्षण 16 नवम्बर, 2020 से 15 दिसम्बर, 2020 तक चलेगा।