चम्बा ! चाइलड लाइन ने चम्बा चौगान में चलाया हस्ताक्षर अभियान !

0
718
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मंगलवार को ऐतिहासिक चौगान में चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। कार्यक्रम के दौरान टीम मेंबर रीता कुमारी, चमन सिंह, विक्की जरियाल, काजू राम, पंकज कुमार व चैन सिंह द्वारा विशेष रुप से बाल-अधिकारों एवं अन्य बाल-संरक्षण मुद्दों सहित कोविड-19 की गंभीरता के साथ साथ सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए सभी आते जाते लोगों को चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की विस्तृत जानकारी दी गई व उनसे बाल अधिकारों के संरक्षण के संबंध में हस्ताक्षर के माध्यम से शपथ भी ली गई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

हस्ताक्षर अभियान में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। टीम सदस्यों द्वारा लोगों को कोविड-19 की गंभीरता के संबंध में भी जागरूक किया गया। उन्हें सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने व अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करने का आह्वान किया गया। लोगों से पोषण के संबंध में भी चर्चा की गई।

इसके साथ-साथ लोगों को यह भी बताया गया कि जब भी वे भीड़भाड़ भरे इलाके में जाएं तो मास्क अवश्य पहनें और यथासंभव हाथों को बार-बार धोएं। इस दौरान लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए भी कहा गया। लोगों को बताया गया कि गंभीर बीमारी से ग्रस्त व बुजुर्ग व्यक्ति भीड़भाड़ के क्षेत्रों से दूर रहें तथा सुपाच्य एवं पौष्टिक आहार लें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! रजेरा गागला मार्ग पर एक कार दुर्घटनाग्रस्त, मां-बेटी की मौत !
अगला लेखचम्बा ! राष्ट्रीय नवजात शिशु जागरूकता सप्ताह के तहत किया गया एक कार्यशाला का आयोजन !