लाहौल ! घाटी में बदला मौसम ठंड़ जारी , हो रही बर्फबारी !

1
2919
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

लाहौल ! लाहौल घाटी जनजातीय क्षेत्र में अचानक पिछले कल सुबह से मौसम ने करवट ले ली है। कल सुबह से तेज आंधी व हवा चलने शुरू हुई और शाम तक बंद होने का नाम ही नहीं लिया। शाम को 6 बजे तेज़ हवा के साथ बर्फ बारी भी शुरू हो गयी । जनजातीय जिला लाहौल के पट्टन घाटी लगभग 4 इंच और उदयपुर की 2 इंच के करीब बर्फबारी हुई ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लाहौल घाटी में इस मौसम में दूसरी बार बर्फबारी हुई है जिसके चलते एक बार फिर से बी आर ओ को लाहौल घाटी के सड़कों से बर्फबारी को हटाने का मुहिम शुरू करनी पड़ेगी । बी आर ओ के कमांडर कर्नल उमा शंकर ने कहा है कि इस बार सर्दियों में जनजातीय लाहौल घाटी की सड़कें बिल्कुल साफ रहेगी । कोरोना जैसे महामारी के चलते अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल से किलाड तक सड़कों से बर्फ हटाने का मुहिम जारी रहेगी । लाहौल घाटी में कल शाम से बर्फबारी का दौर जारी रहा।

लाहौल घाटी एक बार फिर से ठंड की चपेट आ गया है और लोगो ने गर्म कपड़े,दस्ताने लगाना शुरू कर दिये है, गर्म कमरों गर्म रखने के लिये तंदूर जलाना शुरू कर दिया है। इस ठंड़ के मौसम में कोरोना जैसे महामारी के चलते लोग घरों में ही रहने लगे हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला। जिला शिमला और राजधानी में इस मौसम का पहला हिमपात !
अगला लेखमंडी । पिकअप नदी में गिरी, हादसे में सात लोगों की मौत ।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]