कुल्लू । दीवाली की रात जिला में आगजनी की आधा दर्जन घटनाएं !

0
2568
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

कुल्लू । दीवाली की रात जिला में आगजनी की आधा दर्जन घटनाएं हुई है। इन घटनाओं में लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गई।अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने जिले के अलग अलग हिस्सों में अपनी सेवाएं देते हुए करोड़ों की समपत्ति को जलने से बचाया। दिवाली की रात गड़सा घाटी में ढाई मंजिला लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया है। यह मकान शेर सिंह नाम के व्यक्ति का था। आग लगने से इस परिवार के 11 सदस्य बेघर हुए है। लकड़ी के बने ढाई मंजिला मकान में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया। जिसमें सोने,चांदी के गहने व बिजली के उपकरण,बर्तन, कपड़े व अन्य सामान भी था।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अग्निशमन विभाग व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया और आसपास के लोगों की 50 लाख रुपये की संपत्ति बचाई।भेखली धार के रामवाई निवासी इंद्र चंद के लैंटर नुमा मकान के एक कमरे में रखे घास में आग(Fire) लग गई, इस घटना में 30 हजार रुपये का नुकसान हुआ है जबकि 10 लाख की संपत्ति बचाई। खराहल घाटी के नेउली गांव के जोग राम के लकड़ी के शेड में रखे घास में आग लग गई, जिसमें 30 हजार रुपये का नुकसान हुआ जबकि अग्निशमन विभाग ने 20 लाख रुपये के रिहायशी मकानों को बचाया। शीतला माता मंदिर के साथ कूड़े कचरे में पटाखों से आग लग गई। अग्निशमन विभाग ने तुरंत हरकत में आकर आसपास के मकानों को जलने से बचाया।

अग्निशमन विभाग के सब फायर अधिकारी दुर्गा सिंह ने बताया कि बीती रात कुल्लू में चार जगह पर आगजनी की घटना घटित हुई है जिसमें लाखों का नुकसान हुआ है जबकि एक करोड़ के आसपास की संपत्ति को बचाया गया है।

मनाली में वुडलाइन होटल में आग

कुल्लू जिला के मनाली उपमंडल में भी आग लगने तीन मामले सामने आए हैं। आग वुड लाइन होटल के एक हिस्से में लगी, इस हिस्से मे रिसेप्शन, डायनिंग और किचन सहित होटल के चार कमरे भी थे। ये सभी जल कर राख हो गए। जब रात को आग लगी तो होटल का चौकीदार परिवार सहित सो रहा था। जिसे पुलिस ने आकर जगाया और उनकी जान बचाई। अग्निशमन विभाग मनाली के प्रभारी के अनुसार उन्हें रात 11 बजकर 33 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया वे दलबल सहित मौके पर पहुंचे और पुलिस जवानों व लोगों की मदद से आग पर काबू पाया।

आग से 10 लाख का नुकसान हुआ है, जबकि करोड़ों की संपति बचा ली है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया पुलिस जवान गश्‍त पर थे। आग लगते ही समय पर अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया, जिससे बड़ा नुकसान होने से टल गया। वहीं फाटी रशाला के सर गांव में एक मकान में लगी आग पर अग्निशमन विभाग ने समय रहते काबू पा लिया।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! विधानसभा उपाध्यक्ष 16 नवंबर को करेंगे रूपणी पंचायत में संपर्क सड़क का शिलान्यास।
अगला लेखसायना नयवाल व पारूपल्ली कश्यप की राज्यपाल से भेंट !