चम्बा ! 16 नवंबर से शुरू होगा फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का कार्य- उपायुक्त !

0
807
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार चम्बा जिला के सभी पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों यानि 1-चुराह (अ0जा0), 2-भरमौर (अ0ज0जा0), 3-चम्बा, 4-डलहौजी तथा 5-भटियात के लिये फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का कार्य 1 जनवरी 2021 की अर्हता तारीख के आधार पर 16 नवम्बर से 15 दिसंबर तक चलाया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 16 नवम्बर को सम्बन्धित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के तहत आने वाले समस्त मतदान केन्द्रों, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (ए.डी.एम./एस.डी.एम.), सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (तहसीलदार/नायव-तहसीलदार) के कार्यालयों में किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रारूप में प्रकाशित फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को 16 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक समस्त स्थानों पर नियुक्त किये गये अभिहित / बूथ लेवल अधिकारियों के पास निःशुल्क निरीक्षण के लिए तथा विभिन्न प्रकार के दावे व आक्षेप फार्म नम्बर-6, 6क, 7, 8 तथा 8क जो भी समुचित हो, पर दर्ज करने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

जनसाधारण से यह आग्रह है कि केवल मतदाता फोटो पहचान-पत्र होने से यह न समझा जाये कि मतदाता इसके आधार पर मतदान कर सकेंगे, बल्कि मतदान करने के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज होना आवश्यक है।ऐसे में सभी मतदाता और नागरिक अपनी प्रविष्टियों व फोटो को इस अवधि के दौरान फोटोयुक्त मतदाता सूची से सत्यापित कर लें।

अपना व अपने परिवार के व्यस्क सदस्यों के नामों की पुष्टि करके फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज होने से छूटे हुये नामों को दर्ज करवा लें। मृत तथा स्थान परित्याग कर चुके मतदाताओं के नाम फोटोयुक्त मतदाता सूची से कटवाने में भी अपना सहयोग सम्बन्धित मतदान केन्द्रों में नियुक्त अभिहित अधिकारियों को दें। आगामी विधानसभा अथवा लोकसभा के निर्वाचनों से पूर्व फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करवा लें।

जिला चम्बा के समस्त मतदाताओं, स्थानीय राजनैतिक दलों, गैर सरकारी स्वयं सेवा संगठनों, महिला मण्डलों, युवा मण्डलों और अन्य समस्त नागरिकों से यह आह्वान किया जाता है कि वे उपरोक्त पुनरीक्षण की अवधि तक प्रारूप में प्रकाशित फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का निःशुल्क निरीक्षण कर लें  और निर्धारित फार्म पर दावे व आक्षेप प्रस्तुत करें।

जिला निर्वाचन कार्यालय चम्बा के काॅल सैन्टर में टोल फ्री नम्बर-1950 पर काॅल करके निर्वाचन सम्बन्धी किसी भी जानकारी के लिए सम्पर्क किया जा सकता है। नाम दर्ज होने की पुष्टि विभाग की बैवसाईट पर भी प्राप्त की जा सकती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखभरमौर ! ग्रीमा मार्ग पर कार गिरी दो घायल ।
अगला लेखचम्बा ! कांग्रेस के महासचिव चंद्रमणि कुलेटी ने की भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा से मुलाकात !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]