मंडी ! दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाए गए दीपावली के दीए बेचेगा नेरचौक व्यापार मंडल !

0
1761
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

नेरचौक ! सहयोग रेजिडेंशियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन के बच्चों द्वारा दीपावली के शुभ अवसर पर बनाए गए दिए व मोमबत्तियां को बेचने का फैसला नेरचौक व्यापार मंडल ने लिया है । नेरचौक व्यापार मंडल के व्यापारी व दुकानदार सहयोग रेजिडेंशियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन नागचला में पहुंचे तथा उनके द्वारा बनाए गए दीपावली के दीए मोमबत्तियां देखे तथा सारे मोमबत्ती दिए खरीद लिए तथा फैसला लिया है कि अब वे दीपावली के शुभ अवसर पर दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाए गए मोमबत्तियां व दिए बेचेगा तथा चाइना का कोई भी प्रोडक्ट नहीं बेचेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

नागचला स्थित सहयोग रेजिडेंशियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन की संयोजिका गीता पुरोहित ने बताया कि नेरचौक व्यापार मंडल के अध्यक्ष से उनकी बात हुई थी कोरोना कॉल चलते बच्चों द्वारा बनाए सामान के ना बिकने की बात उन्होंने उनसे की थी जिसके चलते नेरचौक व्यापार मंडल ने दिव्यांग बच्चों के सहयोग के लिए तथा दीपावली पर लोकल फोर वोकल को देखते हुए इस सामान को बेचने का फैसला लिया है। इससे बच्चों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

नेरचौक व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोविंद ठाकुर व लहर सिंंह, एस कुमार ,तेजपाल शर्मा ,सुभाष आहलुवालिया ने बताया कि आज उन्होंने सहयोग रेजिडेंशियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन से उनके द्वारा बनाए गए दिए वह मोमबत्तियां खरीदी हैं तथा उन्हें बाजार में बेचेंगे व्यापारियों तथा स्थानीय लोगों में इस सामान को लेकर भारी उत्साह है। वही सहयोग स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन की अध्यापिका खुशहाली शर्मा व सरिता ने बताया है कि उन्हें और आर्डर आने की आशा है तथा दीपावली तक और सामान तैयार करेंगी । जिसको लेकर दिव्यांग बच्चों में भी भारी उत्साह है। सहयोग स्कूल के बच्चे नई नई चीजें व सामान बनाते रहते हैं जिस प्रकार जूट के बैग सजावटी सामान कलाकृतियां आदि वस्तुएं इन बच्चों की देखने योग्य हैं वोकेशनल अध्यापिका सरिता ने बताया कि यह बच्चे इन वस्तुओं को बनाते हुए पूरी मेहनत और लगन से काम करते हैं जिससे यह बहुत ही खूबसूरत बनती हैं। सभी बच्चे कोई भी काम जब करते हैं तो एक दूसरे का बहुत सहयोग करते हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! शुभारंभ मैजिक संस्था ने लोगों को किया कैंसर के प्रति जागरूक, पोस्टर मैकिंग करके इस बारे में किया प्रचार !
अगला लेखसोलन ! प्रदेश सरकार वर्ष 2022 तक सभी के लिए आवास की दिशा में प्रयासरत – सुरेश भारद्वाज !