Khabar Himachal Se

ऊना ! राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर लगभग 50 परिवारों के साथ चर्चा !

ऊना राजकीय प्राथमिक केंद्रीय पाठशाला बढ़ेडा राजपूतां में जिला परियोजना अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान की अध्यक्षता में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 पर लगभग 50 परिवारों के साथ चर्चा हुई। इस अवसर पर स्थानीय विद्यालय के अध्यापकों ने डाइट से आए जिला परियोजना अधिकारी, जिला समन्वयक प्री प्राइमरी तथा अन्य अधिकारियों का परिचय स्थानीय लोगों से परिचय करवाया। इस अवसर पर प्री-प्राइमरी जिला समन्वयक मीना शर्मा ने अभिभावकों को सरकारी विद्यालय पर विश्वास जताने के लिए आभार जताया।

वहीं जिला परियोजना अधिकारी देवेन्द्र सिंह चौहान ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 में बच्चों को पढ़ने-पढ़ाने की अपेक्षा सीखने-सिखाने पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाएगा। साथ ही नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति में व्यवसायिक शिक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित होगा।

इस अवसर पर उन्होंने विद्यालयों को खोलने के सरकार के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि जिला के सभी विद्यालयों को बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को विद्यालयों में अधिक से अधिक संख्या में भेजने की अपील की। चौहान ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बढे़डा राजपूतां का भी दौरा किया तथा स्थानीय प्रधानाचार्य से विद्यालय के कोरोना संक्रमित अध्यापक का कुशलक्षेम पूछा।