चम्बा ! ड़ा राजेश गुलेरी ने किया हेल्थ वेलनेस सेंटर वैली और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी का निरीक्षण।

0
754
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा ड़ा राजेश गुलेरी ने शुक्रवार को खंड समोंट के अंतर्गत हेल्थ वेलनेस सेंटर वैली और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत आशा कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कार्यकर्ता को आगामी माह में 2 नवंबर 2020 से 10 नवंबर 2020 तक चलने वाले राष्ट्रीय कृमि मुक्ति अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के तहत चल रहे कार्यकम जेसे जननी शिशु सुरक्षा कार्यक्रम, एन सी डी कार्यक्रम के बारे में बताया और इन योजनायो को जन जन तक पहुँचाने के लिए कहा। साथ ही लोगो को स्वास्थ विभाग की और से चलाई जा रही हर कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी लोगो तक पहुचाने को कहा। जिस से हर व्यक्ति इन योजनायो का लाभ ले सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाथरी के नव भवन निर्माण के कार्य का निरीक्षण किया. इस अवसर पर भारत संचार निगम लिमिटेड के सिविल विंग के अधिशासी अभियंता भी उपस्थित रहे. उन्होंने अस्पताल परिसर का निरीक्षण करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारीयों और स्टाफ के साथ बेठक की ओर उन के बेहतरीन कार्य की सराहना की।

उन्होंने स्टाफ को ज़रूरी निर्देश देते हुए कहा कि कोरोंना महामारी के इस समय में किसी भी तरह की स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इस दौरान दवाईया की पूर्ति पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होनी चाहिए। अस्पताल परिसर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी डॉ पुनीत पराशर डॉ दीक्षिता डॉ सपना भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू । रोहतांग दर्रा समेत मनाली, लाहौल,पांगी और किन्नौर की ऊंची चोटियों पर बर्फ की सफेद चादर !
अगला लेखचम्बा/भरमौर ! एक महिला पर भालू ने किया हमला।
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]