चम्बा ! दलित शोषण मुक्ति मंच ने किया धरना प्रदर्शन !

0
729
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा !  चम्बा में वीरवार को दलित शोषण मुक्ति मंच की जिला इकाई चंबा ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। दलित शोषण मुक्ति मंच ने राष्टीय अभियान न्याय मांगो दिवस के तहत दलितों, महिलाओं पर होने वाले अपराधों के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उपायुक्त डीसी राणा के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भी भेजा गया। इस मौके पर जिला संयोजक नरेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे देश में महिलाओं दलितों के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हो रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

लेकिन सबसे बदतर हालात उत्तर प्रदेश योगी नेतृत्व वाले राज्य में हैं जहां कानून व्यवस्था जंगलराज का रूप ले चुकी है। भाजपा सरकार के अन्तर्गत पुलिस प्रशासन ने दबंग गुंडों का रूप ले लिया है । हाथरस में हुई घटना ने यह बातें साबित कर दी है। यूपी में दलितों पर होने वाले अपराधों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है दलितों को हमेशा ही कानूनी व्यवस्था ने नाकारा है।

जब भी कोई दलित थाने के अंदर एफआई लिखवाने के लिए जाता है तो उसे डरा धमका कर भेज दिया जाता है। यूपी पुलिस ने हाथरस मामले में जिस तरह से अमानवीय कार्य किया है उससे ये साबित हो जाता है कि पुलिस प्रशासन पर सरकार का क्या रवैया है। किस तरह से सरकार ने पुलिस प्रशासन पर नियंत्रण लगाया हुआ है एक बलात्कार पीड़िता की कई दिनों तक एफआईआर दर्ज नहीं होती है। लाश को बिना परिवार की अनुमति से आधी रात को ही जला दिया जाता है। हाल ही में बीजेपी शासित प्रदेश हरियाणा में निकिता की सरेआम सड़क पर हत्या कर दी गई

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! चम्बा मे हर सप्ताह लगाई जाएगी मण्डे मार्केट।
अगला लेखचम्बा ! पक्षाघात बीमारी के बचाव की दी जानकारी !