शिमला ! मण्डी, सोलन व पालमपुर नगर परिषद को स्तरोन्नत कर नगर निगम बनाने के फैंसले का स्वागत !

0
3108
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने जयराम सरकार द्वारा मण्डी, सोलन व पालमपुर नगर परिषद को स्तरोन्नत कर नगर निगम बनाने के फैंसले का स्वागत करते हुए कहा कि इन शहरों के नगर निगम बनने से इन शहर के लोगों का सर्वांगीण विकास होगा। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक साथ तीन शहरों को नगर निगम बनाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। उन्होनें कहा कि नगर निगम बनाने से जहां इन शहरों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेगी वहीं नगरों का सुनियोजित विकास सुनिश्चित किया जा सकेगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सुरेश कश्यप ने कहा कि पढ़ाई, रोजगार व कारोबार के लिए लोगों का गांवों से शहरों की ओर रूझान बढ़ा है इसलिए यह आवश्यक हो गया है कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में भी बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हमेशा स्थानीय निकायों एवं नगरों को और व्यवस्थित व स्वायŸा बनाने का आहवान किया है जिससे इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग सुविधाओं का समुचित लाभ उठा सकें। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मण्डी, सोलन तथा पालमपुर के नगर निगम बनने से ये शहर, शहरी विकास के लिए विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं के लिए भी पात्र होंगे, जिससे इन क्षेत्रों के विकास के लिए अधिक धनराशि उपलब्ध होगी तथा लोगों को रोजगार के भी अधिक अवसर मिलेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए इन तीन नगर निगमों में शामिल क्षेत्रों में भूमि और भवनों को तीन साल की अवधि के लिए टैक्स में छूट देने का भी निर्णय लिया गया है। इससे इन क्षेत्रो के हजारों लोग लाभान्वित होंगे।
सुरेश कश्यप ने कहा कि सरकार ने जहां ग्रामीण क्षेत्रों के निर्धन लोगों के लिए मनरेगा जैसी रोजगारन्मुखी योजनाएं शुरू की हैं वहीं शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार व गरीब लोगों के लिए भी इसी तर्ज पर शहरी रोजगार गारंटी योजना शुरू की गई है। इससे ऐसे लोगों को विशेष लाभ होगा जो इन क्षेत्रों में शामिल किए गए हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! गांव कोहलडी में मृत मिला एक तेंदुआ !
अगला लेखशिमला ! शिक्षा मन्त्री ने ऑनलाइन शिक्षा के लिए तीन चैनलों का शुभारम्भ किया !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]