चम्बा ! आईएएस और एचएएस समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के उम्मीदवारों के लिए निशुल्क कोचिंग ।

0
2814
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रतिष्ठित आईएएस के अलावा एचएएस और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग की व्यवस्था चंबा जिला के युवाओं के लिए होने वाली है। इस नई पहल को अंजाम दिया है आईएएस अधिकारी शिवम प्रताप सिंह ने जो मौजूदा समय में चंबा उपमंडल में बतौर एसडीएम अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वे अपनी बहन डॉ शिवाली सिंह की याद में सब पढें- सब बढें के मूल मंत्र के साथ बनाई गई संस्था ‘प्रोत्साहन’ के साथ ‘विजन आईएएस- इंस्पायरिंग इनोवेशन’ के सहयोग से इन प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के वाले उम्मीदवारों के लिए निशुल्क कोचिंग कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे हैं। शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि कोचिंग कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। ऑनलाइन आयोजित होने वाली यह प्रवेश परीक्षा 5 नवंबर को सुबह 9 से लेकर 10 बजे तक होगी और सिलेबस दसवीं कक्षा की अभिक्षमता (एप्टीट्यूड) पर आधारित रहेगा। इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले इच्छुक युवा www.protsahanias.com पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कोचिंग का पहला सेशन 9 नवंबर को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा के बहुउद्देशीय हॉल में 11 बजे शुरू होगा। गौरतलब है कि शिवम प्रताप सिंह 2017 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। जिनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 52 है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी , बाइक सवार की मौके पर मौत !
अगला लेखचम्बा ! नवगठित ग्राम पंचायतों के वार्डों के नाम और परिसीमन के अंतिम आदेश जारी।

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...