बिलासपुर । 4 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली टिहरी पंजीण रच्छेडा सड़क का किया भूमि पूजन !

0
597
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर । झंडूता विस विधायक जीत राम कटवाल ने 4 करोड़ रु से निर्मित होने वाली टिहरी पंजीण रच्छेडा सड़क का भूमि पूजन किया तथा ग्राम पंचायत जांगल में 15 लाख रु के नव निर्मित भवन स्वास्थ्य उपकेंद्र बलडा का उद्घाटन किया। इसके उपरांत विधायक ने ग्राम पंचायत जांगल के गांव खुडाई व सलासी के लोगों की समस्याओं सुनी और उनका निपटारा मौके पर किया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विधायक ने बताया कि विस झंडूता में सड़को को प्राथमिकता दी जा रही है जिस क्षेत्र में सड़क पहुँच जाती है उस क्षेत्र का विकास तीव्र गति से होता है, नई सड़को के निर्माण तथा सड़को को पक्का करने के लिए धनराशि स्वीकृति करवाई जा रही है। उन्होंने गेहडवीं क्षेत्र के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए बताया कि गेहडवीं क्षेत्र की सड़कों पर 25 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है। समोह से गेहडवीं, थुरान सड़क के नवीनीकरण व सुधारी करण पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें सड़क को चैड़ा, पक्का, टायरिंग तथा नालियों का निर्माण किया जाएगा। जिसका लाभ स्थानीय लोगों के साथ-साथ 2 गुगा मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि 4 करोड़ रुपये से थुराण-समलेटा-ऋषिकेश सड़क को नबार्ड के अंतर्गत पक्का, टायरिंग, पुलियों तथा नालियों का निर्माण किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि 3 करोड़ 11 लाख रुपये से तंयुर-गूलानी-चिकनाघाट सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। एक करोड़ 39 लाख रुपये थुराण से पोली सड़क पर खर्च किये जा रहे है। सलासी से हीरापुर सड़क के लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए स्वीकृत करवाये। उन्होंने कहा कि गेहडवीं क्षेत्र में सभी सड़कों का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया जाएगा और यह सड़कें जल्द ही तैयार होकर लोग को समर्पित कर दी जाएगी।
उन्होंने इस क्षेत्र के लोगों बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए एक करोड़ 41 लाख रुपये से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऋषिकेश के भवन के निर्माण के लिए स्वीकृति करवाए। उन्होंने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र हीरापुर के भवन के निर्माण पर 15 लाख रुपये से खर्च किये जायेंगे। गुग्गा गेहड़वी में स्वास्थ्य उपकेंद्र की स्वीकृति करवाई तथा इसके भवन के लिए 17 लाख 50 हजार रुपये स्वीकृति करवाये।

उन्होंने गेहडवीं क्षेत्र की 10 पंचायतो के पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए 19 करोड रुपए की उठाऊ पेयजल योजना स्वीकृत करवाई है जिसके तहत कारवीं नामक स्थान से गोविंद सागर झील से प्रतिदिन 20 लाख लीटर पेयजल उठाया जाएगा। इस पेयजल योजना के तहत 10 पंचायतो में 42 जल भंडारण टैंक बनाए जाएंगे ताकि लोगों उचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो सके। उन्होंने बताया कि इस पेयजल योजना में भडवाड में 3 लाख लीटर का बहुत बड़ा जल भण्डारन टैंक बनाया जाएगा। इस पेयजल योजना का काम शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस उठाऊ पेयजल योजना में मण्डल जल शक्ति विभाग झंडूता के अनुभाग गेहडवीं की पेयजल स्कीमों का संवर्धन का कार्य किया जाएगा ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध हो सके।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गेहड़वी में एक करोड़ 50 लाख रुपये विज्ञान भवन के लिए स्वीकृत करवाये, गेहड़वी के सेरुवा में 27 लाख 31 हजार रुपये से पशुचिकित्सालय के भवन लिए स्वीकृत करवाये।

इस अवसर पर भाजपात मंडल महामंत्री दिनेश चंदेल, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष देवांश चंदेल, मंडल प्रवक्त मंगल ठाकुर, पंचायत समिति सदस्य अमर नाथ, उपाध्यक्ष अक्षय शर्मा, अधिशषी अभियंता लोक निर्माण विभाग डी.के. सुरेली, जिला चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दड़ोच, खंड चिकित्सा अधिकारी अरविंद टंडन, स्वास्थ्य शिक्षक रमेश चंदेल, नंद लाल राणा, इंद्र सिंह डोगर, ईश्वर डोगरा उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखबरोटीवाला । रमन स्टीकर ने मढ़ांवाला वारिर्यरस को हराकर बनाई बढ़त !
अगला लेखबिलासपुर । प्रत्येक घर को नल, नल में जल सरकार का लक्ष्य – राजिन्द्र गर्ग ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें