ऊना ! अनुराग ठाकुर से राज्य में बल्क ड्रग पार्क के मामले पर सहयोग मांगा – वीरेंद्र कंवर !

0
657
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बाद केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से राज्य में बल्क ड्रग पार्क के मामले पर सहयोग मांगा है। शुक्रवार देर शाम बंगाणा पहुंचे अनुराग ठाकुर के साथ वीरेंद्र कंवर ने हरोली विधानसभा क्षेत्र में बल्क पार्क की स्थापना के मामले पर लंबी चर्चा की।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश दवा उद्योग का एक प्रमुख केंद्र है तथा यहां पर सैंकड़ों दवा उद्योग कार्य कर रहे हैं। ऐसे में बल्क ड्रग पार्क पर राज्य का दावा बनता है तथा प्रदेश सरकार ने हरोली का नाम प्रस्तावित कर केंद्र सरकार को भेजा है। उन्होंने अनुराग ठाकुर को बताया कि हरोली में 1400 एकड़ भूमि उद्योग विभाग के नाम पर है तथा इसे विकसित करने में भी खर्च कम आएगा। बल्क ड्रग पार्क की स्थापना से लगभग 10 हजार करोड़ का निवेश आएगा तथा जहां जिला ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के हजारों युवाओं को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा, वहीं राज्य के राजस्व में भी बढ़ौतरी होगी। कंवर ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भी बात की है।
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह बल्क ड्रग पार्क की हरोली में स्थापना के लिए जोर-शोर से प्रयास कर रहे हैं तथा प्रदेश सरकार के प्रस्ताव भेजने के तुरंत बाद उन्होंने केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा से इस संबंध में बातचीत की है। अनुराग ने कहा कि पूरे देश में तीन बल्क ड्रग पार्क बनने हैं तथा इस बात का पूरा प्रयास करेंगे कि एक पार्क हिमाचल प्रदेश में मिले।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! भजन संध्या में हिमाचली लोक गायक के एस प्रेमी व कुशल धवल करेंगे गुणगान !
अगला लेखचम्बा ! दो साल पुराने लंबित राजस्व मामलों को जल्द निपटाएं जिले के सभी एसडीएम- उपायुक्त ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें