राज्यपाल ने कोविड-19 के लिए कटआउट का अनावरण किया ।

0
1698
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में शिमला पुलिस द्वारा कोविड-19 के प्रति सामाजिक जागरूकता के लिए तैयार कटआउट का अनावरण किया। पुलिस अधीक्षक मोहित चावला और जिला पुलिस प्रशासन के अन्य सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्यपाल ने उनके प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि कोविड महामारी के दौरान पुलिस कर्मियों ने अग्रणी योद्धाओं के रूप में कोविड-19 से लड़ने में उत्कृष्ट कार्य किया है। इस दौरान पुलिस कर्मियों के मैत्रीपूर्ण व्यवहार से लोगों की पुलिस के प्रति सोच में भी परिवर्तन हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपने घर और परिवार से दूर रहकर लोगों की सहायता करने में अह्म भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि जब लोग त्यौहार और उत्सव मना रहे होते हैं, उस समय भी पुलिस कर्मी अपने दायित्व का निर्वहन करने के लिए डयूटी पर तैनात होते है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के विरूद्ध जंग अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए जब तक इसके लिए दवाई नहीं बन जाती, तब तक हमें सर्तक रहने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और साबुन से निरन्तर हाथ धोने को आदत बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों में परस्पर दूरी और जिम्मेदार नागरिक के रूप में सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना से जंग जीतने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कोविड-19 के विरूद्ध प्रधानमंत्री द्वारा जन आंदोलन की अपील में सहयोग देने का भी आग्रह किया।

श्री दत्तात्रेय ने मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में तेजी लाने का आग्रह किया और कहा कि पुलिस युवाओं को मादक पदार्थों से बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

राज्यपाल ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर कर्तव्य निभाने के दौरान शहीद हुए पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखकुल्लू  । जिला में 25 अक्तूबर से शुरू होने वाले उत्सव में सिर्फ सात देवी-देवताओं के ही रथ शामिल होंगे ।
अगला लेखशिमला । ढाई साल में सरकार द्वारा विकास का एक भी काम नही – विक्रमादित्य सिंह !