हिमाचल ! बहुत से प्रधानाचार्य को अभी भी कोई स्टेशन एलॉट नहीं कर पाया विभाग – चौहान !

0
4518
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान, महासचिव श्याम लाल हांडा, वित सचिव देवराज ठाकुर ,चीफ प्रेस सेक्रेटरी एवं प्रवक्ता श्री कैलाश ठाकुर एवम संघ के अन्य पदाधिकारियों ने प्रधान सचिव शिक्षा एवं हिमाचल सरकार द्वारा 29 सितंबर को 530 प्रधानाचार्य की पदोन्नति किए जाने के उपरांत 50 से अधिक प्रधानाचार्य को ऐसे स्टेशन अलॉट किए थे जो या तो पहले से फिलअप थे या फिर एक जगह 2 प्रधानाचार्य के आदेश कर दिए थे जिसकी वजह से 50 से अधिक प्रधानाचार्य की पदोन्नति हवा में हो गई थी जो आज भी जस की तस है। 20 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इन प्रधानाचार्यों को सचिव शिक्षा के द्वारा कोई नए स्टेशन पर नियुक्ति आदेश नहीं दिए गए है जिस वजह से उक्त प्रधानाचार्य अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं जहां एक ओर ज्यादातर प्रधानाचार्य अपने स्टेशन पर ज्वाइन कर गए हैं वहीं इन प्रधानाचार्य में जिनको कोई भी स्टेशन आवंटित नहीं किया गया है मायूसी छाई हुई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने शिक्षा मंत्री से इस संदर्भ में पहले भी लिखित में मांग की थी कि सबसे पहले जिन लोगों के पास कोई स्टेशन नहीं है या जो लोग हवा में है , विभाग का इन पदोन्नत प्रधानाचार्य को नया स्टेशन अलॉट कर इन्हें नई जगह पदोन्नति देने का कार्य प्राथमिकता पर होना चाहिए ।शिक्षामंत्री के आश्वासन के 10 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इन लोगों को कोई स्टेशन नहीं मिल पाया है।

एक ओर जहां सरकार के चहेते अपने मनपसंद के स्टेशन लेने के लिए जुगाड़ कर रहे हैं और जिस स्टेशन पर उन्हें नियुक्ति दी गई है उसे ज्वाइन नहीं कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर इच्छुक प्रधानाचार्य जो अपनी पदोन्नति पर प्रधानाचार्य के पद पर ज्वाइन करना चाहते हैं उन्हें ज्वाइन करने के लिए कोई स्टेशन आवंटित ही नहीं किया गया है, यह बहुत बड़ी विडंबना है। समय रहते विभाग और सरकार को इन बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है , यही एक अच्छे गवर्नेंस का उदाहरण भी पेश करता है।

संघ एक बार फिर से शिक्षा सचिव शिक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री से मांग करता है कि इन प्रधानाचार्य को शीघ्र ही नया स्टेशन आवंटित कर नए पद पर सेवा करने का मौका देने की कृपा करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! 752 ग्राम चरस सहित पकड़ा व्यक्ति।
अगला लेखशिमला ! छह जिला कार्यालयों के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर विस्तृत चर्चा – सुरेश कश्यप !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें