चम्बा ! चम्बा में एक साल के भीतर बनकर तैयार होगा इंडोर खेल स्टेडियम- राकेश पठानिया।

0
651
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा !  वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि चंबा में इंडोर खेल स्टेडियम अगले एक साल के भीतर तैयार हो जाएगा और इसके निर्माण पर करीब 10 करोड़ की राशि खर्च होगी। राकेश पठानिया ने यह बात आज चंबा जिला मुख्यालय पर निर्मित होने वाले इंडोर खेल स्टेडियम की आधारशिला रखने के बाद कही। उन्होंने कहा कि इस इंडोर खेल स्टेडियम में युवाओं को बास्केटबॉल, टेनिस, जूडो, कबड्डी, बैडमिंटन समेत अन्य इंडोर खेल सुविधाओं का लाभ एक ही छत के नीचे हासिल होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पंचायत स्तर पर भी छोटे-छोटे जिम बनाए जाएंगे ताकि अधिकाधिक युवाओं का रुझान खेलों और शारीरिक कसरत की ओर बढ़े। उन्होंने कहा कि इससे ना केवल प्रदेश को बेहतरीन युवा खिलाड़ी मिलेंगे बल्कि युवाओं का नशे के प्रति रुझान भी कम होगा। राकेश पठानिया ने कहा कि इन तमाम सुविधाओं का विकास विभिन्न तरह के कन्वर्जंस के माध्यम से किया जा रहा है।भावी पीढ़ी को नशे के चंगुल से बचाना सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में शामिल होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार इस दिशा में पूरी तरह से गंभीर है। यही कारण है कि आज प्रदेश में खेलों और खेल सुविधाओं के विकास को लेकर विभिन्न योजनाओं को व्यावहारिक रूप दिया जा रहा है। इस कार्य योजना के तहत भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ मिलकर प्रीफैबरीकेटेड तरीके से इनका निर्माण किया जाएगा ताकि खेल प्रेमियों को समयबद्ध तरीके से खेल सुविधाएं मिल सकें।

वन मंत्री ने यह भी बताया कि चंबा जिला में नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण जोत को ईकोटूरिज्म के माध्यम से विकसित किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र में जहां पर्यटन गतिविधियों को विस्तार मिले वहीं स्थानीय लोगों को रोजगार के साधन भी उपलब्ध हो सकें। चंबा के विधायक पवन नैयर ने करोड़ों रुपए की लागत से बनने वाले इंडोर खेल स्टेडियम के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह इंडोर खेल स्टेडियम चंबा जिला के युवाओं को एक नई दिशा देगा। पवन नैयर ने राकेश पठानिया का चंबा में 10 छोटे-छोटे जिमों की स्थापना और दो खेल मैदान विकसित करने के लिए आवश्यक धनराशि मुहैया करने के लिए भी धन्यवाद किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि चंबा विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के नेटवर्क को जो विस्तार मिला है वह आने वाले समय में इस क्षेत्र में आर्थिक समृद्धि के नए आयाम स्थापित करेगा। इस मौके पर चंबा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में विधायक जियालाल कपूर, जिला मार्केट कमेटी अध्यक्ष डीएस ठाकुर, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास निगम उपाध्यक्ष जय सिंह, उपायुक्त विवेक भाटिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला भाजपा दिनेश शर्मा, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कांता ठाकुर के अलावा नगर पार्षद भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा क्रिकेट संघ चम्बा के पदाधिकारी व सदस्य वन एवं खेल युवा सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया से मिले।
अगला लेखचम्बा ! उपाध्यक्ष भूपिंद जसरोटिया ने मांगों को लेकर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री को ज्ञापन भेजे।।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें