हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी।

0
1899
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला । आज से शुरू नवरात्रि के पहले दिन हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। ऊना जिले के चिंतपूर्णी मंदिर के एक अधिकारी, जीवन कुमार ने बताया कि पर्व के मद्देनजर कोरोनावायरस प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि मंदिर रोजाना सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक श्रद्धालुओं के लिए खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि वह हर दिन 15,000-20,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद कर रहे हैं।इसके अलावा बिलासपुर जिले में नैना देवी मंदिर, कांगड़ा जिले में ज्वालाजी और चामुंडा देवी मंदिर, हमीरपुर जिले में बाबा बालक नाथ मंदिर, और शिमला जिले में भीमाकाली और हाटेश्वरी मंदिरों में हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी प्रमुख मंदिरों में भीड़ का प्रबंधन करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरे लगाए गए हैं।कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण लगभग छह महीने तक बंद रहने के बाद 10 सितंबर को राज्य के मंदिरों को फिर से खोल दिया गया।

जो लोग मंदिर नहीं जा सकते, उन्हें सरकार ने ब्रजेश्वरी देवी, नैना देवी, चिंतपूर्णी और ज्वालाजी मंदिरों के ऑनलाइन (online) ‘दर्शन’ दर्शन करने की सलाह दी है। वे ऑनलाइन प्रसाद भी ले सकेंगे। इसके अलावा प्रसिद्ध मंदिर माता चिंतपूर्णी ने जुलाई में इंडिया पोस्ट के माध्यम से ‘प्रसाद भोग’ की होम डिलीवरी भी शुरू की थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 18 अक्टूबर से चंबा प्रवास पर होंगे वन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री राकेश पठानिया !
अगला लेखचम्बा ! चाइल्डलाइन द्वारा किया गया आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन।