सुन्नी । बसंतपुर से चाबा वाया मकड़छा सड़क पर जल्द ही फर्राटे से दौड़ेगी गाड़ियाँ !

0
48
काल्पनिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सुन्नी । बसंतपुर से चाबा वाया मकड़छा सड़क पर जल्द ही फर्राटे से दौड़ेगी गाड़ियाँ, क्यूंकि बसंतपुर से चाबा सड़क की मेटलिंग और टायरिंग का कार्य शुरू हो गया हैं। बसंतपुर से पनहेरा का कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हो रहा हैं जबकि मकड़छा से चाबा का टेंडर लग चूका है, जिसका कार्य जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। लगभग 112 वर्ष के लम्बे अंतराल के बाद ये सड़क पक्की हो रही हैं। इससे आसपास की पंचायतों के लोगों मे खुशी की लहर हैं। इस सड़क के पक्का होने से शिमला ग्रामीण की लगभग आठ पंचायतों और रामपुर की ओर जाने के लिए लगभग दस किलोमीटर का सफर कम होगा।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बता दें कि इस सड़क को पक्का कराने के लिए स्थानीय युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से अभियान चलाया, जिसके बाद स्थानीय विधायक विक्रमादित्य सिंह ने इस कार्य को विधायक प्राथमिकता 2019-20 के लिए डाला, जिसके बाद इस सड़क का चयन प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की लिए हुआ था परन्तु इसका लगभग डेढ़ किलोमीटर का हिसा मकड़छा से चाबा जमीनी विवाद की वजह से रह गया था। मकड़छा गांव के युवाओं की मांग को देखते हुए स्थानीय विधायक के आग्रह पर सरकार द्वारा लगभग 30 लाख रुपये का बजट उपलब्ध करवाया गया जिसका टेंडर लग चूका हैं।

युवा समाजसेवी और शिमला ग्रामीण विकास संस्था के अध्यक्ष लोकेश शर्मा, ग्राम पंचायत शकरोड़ी के उप प्रधान मनोहर शर्मा, ग्राम सुधार कमेटी के अध्यक्ष खुशी राम शर्मा, सदस्य ज्ञान शर्मा, योगेश शर्मा, युवक मण्डल मकड़छा के प्रधान रोहित शर्मा, उप प्रधान मुनीश शर्मा, सदस्य चन्दन शर्मा सहित गांव के महिला मंडल, युवक मंडल व स्थानीय लोगों ने विधायक विक्रमादित्य सिंह व सरकार का धन्यवाद किया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! संधी स्कूल को किया सैनेटाइज।
अगला लेखशिमला । विश्वविद्यालय परिसर में जमकर नारेबाजी की और वीसी कार्यालय के बाहर वीसी का घेराव किया ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें