चम्बा ! चाइल्डलाइन द्वारा किया गया आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन।

0
33
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चाइल्ड लाइन चंबा द्वारा उपमंडल चंबा की ग्राम पंचायत लुडडू के पधरी गांव में आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों एवं गांववासियों से सीधा संवाद किया गया। कार्यक्रम के दौरान टीम मेंबर चमन सिंह व विक्की द्वारा बाल यौन-शोषण व अन्य बाल-संरक्षण मुद्दों सहित कोविड-19 की गंभीरता पर विस्तृत जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

टीम ने उपस्थित लोगों के साथ नशे की बुराई तथा सुरक्षित स्पर्श असुरक्षित स्पर्श के बारे में भी गंभीरता से चर्चा की गई। चमन सिंह व विक्की ने कहा कि वर्तमान समय कोविड-19 के चलते लोगों की दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। महामारी के इस दौर में सभी लोगों को सतर्क व जागरूक रहने की जरूरत है। उपस्थित लोगों के साथ पोषण के संबंध में भी चर्चा की गई।

इसके साथ-साथ लोगों को यह भी बताया गया कि जब भी वे भीड़भाड़ भरे इलाके में जाएं तो मास्क अवश्य पहनें और यथासंभव हाथों को बार-बार धोएं। इस दौरान लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए भी कहा गया। लोगों को बताया गया कि गंभीर बीमारी से ग्रस्त व बुजुर्ग व्यक्ति भीड़भाड़ के क्षेत्रों से दूर रहें तथा पौष्टिक आहार लें।

इसके साथ-साथ लोगों से यह भी आह्वान किया गया कि यदि इस दौरान कोई अति निर्धन परिवार हो तथा जिसे कहीं मजदूरी न मिल रही हो या उसके परिवार के खाने-पीने की समुचित व्यवस्था न हो, मास्क या सैनिटाइजर की आवश्यकता हो तो इसकी सूचना भी चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 पर दी जा सकती है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखहिमाचल प्रदेश के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी।
अगला लेखशिमला। लोकल को ग्लोबल बनाने हेतु प्रयासरत केंद्र सरकार -डॉ मामराज पुंडीर !

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें