धर्मशाला ! प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आठ विषयों पर अध्यापक पात्रता परीक्षा करवाएगा।

0
3141
प्रतीक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

धर्मशाला ! प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड नवंबर और दिसंबर में माह में आठ विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा करवाएगा। यह परीक्षा 29 नवंबर से 13 दिसंबर तक दो चरणों में होगी। इसके लिए अभ्यर्थी 19 अक्तूबर से आवेदन कर सकेंगे, जबकि आवेदन की अंतिम तिथि पांच नवंबर रहेगी।पात्र अभ्यर्थियों को परीक्षा में भाग लेने के लिए 19 अक्तूबर से पांच नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके अलावा 300 रुपये लेट फीस के साथ अभ्यर्थी छह नवंबर से 10 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे, जबकि 11 और 12 नवंबर को अभ्यर्थी ऑनलाइन करेक्शन कर सकेंगे।परीक्षा में भाग लेने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपये, जबकि एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांगों को 500 रुपये डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से वसूले जाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बोर्ड किसी भी प्रकार के ऑफलाइन आवेदनों को स्वीकार नहीं करेगा।यह परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 बजे और दोपहर दो से साढ़े चार बजे तक होगी। 29 नवंबर को सुबह के सत्र में जेबीटी और दूसरे सत्र में शास्त्री विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा छह दिसंबर को सुबह के सत्र में टीजीटी (नॉन मेडिकल) और दूसरे सत्र में भाषा अध्यापक, 12 दिसंबर को सुबह टीजीटी आर्ट्स और सायंकालीन सत्र में टीजीटी मेडिकल विषय की परीक्षा होगी। वहीं 13 दिसंबर को सुबह पंजाबी और सायंकाली सत्र में उर्दू विषय की परीक्षा होगी।स्कूल शिक्षा बोर्ड नवंबर-दिसंबर माह में अध्यापक पात्रता परीक्षा लेगा। इस परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। शेड्यूल के अनुसार पात्र अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा से चार दिन पहले अभ्यर्थी अपना-अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।यह जानकारी बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने दी !

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! अनुसूचित जाति उप योजना के तहत जिले में 80 करोड़ रुपये की राशि होगी व्यय -विधानसभा उपाध्यक्ष।
अगला लेखशिमला ! मातियाना में पानी के लिए राकेश सिंघा के साथ सड़कों पर उतरी जनता !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]