ऊना ! बैच आधार पर आयुर्वेद फार्मासिस्ट के 97 पद भरे जायेगे – अनीता गौतम !

0
927
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! हिमाचल प्रदेश आयुर्वेद विभाग द्वारा बैच आधार पर आयुर्वेद फार्मासिस्ट के 97 पद भरे जा रहे हैं। यह जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी ऊना अनीता गौतम ने बताया कि इन पदों को अनुबंध आधार पर भरा जाएगा। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड/विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट में दो वर्ष का प्रशिक्षण/फार्मेसी(आयुर्वेदा) में डिप्लोमा/फोर्मेसी(आयुर्वेदा) में स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के भूतपूर्व सैनिकों को ऊपरी आयु सीमा में नियमों के तहत छूट का प्रावधान है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पदों का विवरण इस प्रकार है

अनीता गौतम ने बताया कि सामान्य वर्ग के 45 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 28, स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित श्रेणी का 1, भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी के 9, दिव्यांग श्रेणी के 4 व उत्कृष्ट खिलाड़ी की श्रेणी के 3 पद शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति वर्ग के 21 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 15, स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित श्रेणी का 1, बीपीएल श्रेणी के 3 व भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी के 2 पद शामिल हैं तथा अनुसूचित जनजाति वर्ग के 4 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 2, बीपीएल श्रेणी का 1 व भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी का 1 पद शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग के 17 पदों में अनारक्षित श्रेणी के 12, बीपीएल श्रेणी के 3 व भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित श्रेणी के 2 पद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए अनारक्षित श्रेणी में 10 पद शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पात्र व इच्छुक उम्मीदवार संबंधित रोजगार कार्यालय (ऊना, अंब, हरोली व बंगाणा) में 28 अक्तूबर तक संपर्क करना सुनिश्चित कर लें ताकि उनके नाम आयुर्वेद विभाग को प्रायोजित किए जा सकें। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01975-226063 पर संपर्क किया जा सकता है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखऊना ! डिटर्जेंट पाउडर बनाने की विधि का प्रशिक्षण दिया गया।
अगला लेखचम्बा ! अनुसूचित जाति उप योजना के तहत जिले में 80 करोड़ रुपये की राशि होगी व्यय -विधानसभा उपाध्यक्ष।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें