चम्बा ! चम्बा के पर्यटन स्थल जोत में बढ़ी पर्यटकों की तादात।

0
1125
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चंबा के अन्तर्गत पड़ने वाले पर्यटक स्थल जोत में अब धीरे धीरे सैलानियों का आना जाना शुरू होने लगा है। बताते चले कि पिछले सात महीनों तक लोक डाउन के कारण लगभग सारे व्यवसाय ठप होने से कारोबार बन्द हो गए थे, तो वंही इन पर्यटक स्थलों में बाहर से आने वाले कोई भी पर्यटक यहाँ घूमने नहीं आते थे। परंतु प्रदेश सरकार ने जैसे ही इस लोक डाउन को खोला है बाहर से आने वाले सैलानियों कि तादाद में बढ़ोतरी देखने को मिलने लगी है। इन पर्यटकों के साथ इन दुकानदारों का कहना है कि हम सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइन को बखूबी निभा रहे हैं। और अगर हम सही मायनों में सरकार के इन दिशा निर्देशो को ठीक से निभाते है तो निसंदेह बाहर से आने वाले सैलानियों कि तादाद में बढ़ोतरी होगी। इन दुकानदारों ने यह भी कहा है कि हम प्रत्येक बाहर से आने वाले पर्यटकों को मास्क लगाने के साथ दूरी बनाए रखने कि हितायट भी देते है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिले में वैसे तो कई मनमोहक पर्यटक स्थल है जिनको देखने के बाद हर कोई सैलानी यह कहने को मजबूर हो जाता है कि अगर कंही पे स्वर्ग है तो यंही पर है। हम अपने मिडिया के दर्शको को ऐसे ही एक पर्यटक स्थल के दीदार करवाने जा रहे है जिसको की देखने और वंहा पर पहुंचने के बाद भरपूर गर्मियों के दिनों में भी ठंडक की सनसनाहट दौड़ जाती है। लगभग साढ़े छे हजार से सात हज़ार फुट की उंचाई लिए यह है पर्यटक स्थल जोत यंहा पर बाहर से आने वाले सैलानी अपने परिवार के साथ खूब मौज मस्ती करते है। पर पिछले सात महीनों यह पर्यटक स्थल कोरोना के चलते सुने पड़े हुए थे पर पिछले महीने जैसे ही प्रदेश सरकार ने अपने राज्य को बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए खोला है वैसे ही धीरे धीरे अब सैलानियों की भी आवाजाई शुरू होने लग पड़ी है। यंहा पर पहुंचे इन सैलानियों ने बताया कि हम लोग यंहा पर सुबह के पहुंचे हुए है। सुबह तो मौसम ठीक था पर अभी बहुत ठंड लग रही है। कोरोना को लेकर इन सैलानियों ने बताया कि सरकार के दिए गए निर्देशों का हम पालन करते है तो इस संक्रमण से बचा जा सकता है और यह जरुरी भी है।

एक अन्य सैलानी ने बताया कि यंहा पर मौसम बहुत ही बढ़िया है न ज्यादा सर्दी और न ही ज्यादा गर्मी है ,जंहा तक कोरोना की बात है तो तो अभी तक इसकी दवाई नहीं निकली है और जो सरकार ने इसके दिशा निर्देश रखे हुए है उनका पालन करना चाहिए। इनका कहना है कि अभी जैसे ही सरकार ने अपने राज्य को बाहर के आने वालो के लिए खोला है तो धीरे धीरे सैलानियों की तादाद भी बढ़ने लग पड़ी है। और आगे और भी बढ़ेगी।

पिछले सात महीनों से इन पर्यटक स्थल में दुकानदारी कर रहे दुकानदार जिनका कि सारा वयवसाय पर्यटकों पर ही निर्भर करता था उन लोगों का भी कहना है कि उनका सारा कारोबार बाहर से आने वाले सैलानियों पर ही निर्भर करता था पर कोरोना की वजह से सारे का सारा कारोबार ठप हो चुका था पर अब सरकार ने अपने राज्य को बाहर से आने वाले सैलानियों के लिए खोला है अब इस पर्यटक स्थल में सैलानियों की आवाजाही भी भढने लगी है। इस दुकानदार ने बताया कि हम बाहर से आने वाले सभी सैलानियों को मास्क लगाने और दुरी बनाये रखने की हितायेत जरूर देते है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -
पिछला लेखचम्बा ! सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में एक पिता ने व्या किया अपना दर्द, सरकार से की सड़क की मांग।
अगला लेखपांगी ! पांगी में ऐतिहासिक तीन दिवसीय फुलयात्रा मेला शूरू।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें